भुगतान नहीं होने पर जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति को कारण बताओ नोटिस

सतना :  एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम दिलीप सक्सेना को सेवा सहकारी समिति भैंसवार के 5 कृषकगणों का गेहूं उपार्जन करने के उपरांत लगभग 6 माह बीत जाने के पश्चात आज दिनांक तक भुगतान नहीं होने के कारण कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही और स्वेच्छारिता बरतने पर म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 एवं म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के तहत कारण बताओ नोटिस जारी की है। जारी नोटिस का जवाब 3 दिवस के अंदर प्रस्तुत करने के लिये कहा गया है। नियत समय पर जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर एकपक्षीय कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा है कि सेवा सहकारी समिति भैंसवार के कृषक केतकी सिंह, वीरेन्द्र सिंह, श्रीमती अनीता सिंह, छत्रपाल सिंह एवं मान सिंह द्वारा आवेदन पत्र प्रस्तुत कर अवगत कराया गया है कि माह मई 2021 में गेहूं का विक्रय क्रमशः 129 क्विंटल, 167 क्विंटल, 235.50 क्विंटल, 188 क्विंटल एवं 187 क्विंटल किया गया था। जिसका भुगतान आज दिनांक तक नहीं किया गया है। जबकि गेहूं उपार्जन के पश्चात निर्देशित किया गया था कि सर्वप्रथम सहकारी समिति के कृषकों का भुगतान किया जाना है। लेकिन जिला प्रबंधक द्वारा समिति की भुगतान लंबित रखकर स्व-सहायता समूहों एवं विपणन के खरीदी केन्द्रों का भुगतान किया गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

पाकिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलेंगे : विराट कोहली

Sat Oct 23 , 2021
दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कल यहां पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2021 के अपने पहले मुकाबले से पहले कहा है कि पाकिस्तान की टीम में कई गेम चेंजर हैं और हमें उनसे आगे रहने के लिए अपने स्वभाविक गेम के साथ खेलना होगा और […]