कोरोना मामले में सरकार ने पेश की स्टेटस रिपोर्ट

जबलपुर:  कोरोना संबंधित याचिका की सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से गुरुवार को स्टेटस रिपोर्ट पेश की गयी। चीफ जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ ने उक्त स्टेट्स रिपोर्ट की प्रति संबंधित पक्षकारों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। युगलपीठ ने याचिका पर अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद निर्धारित की है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संबंधित संज्ञान तथा अन्य याचिकाओं की संयुक्त रूप से हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है।

याचिका पर पूर्व में हुई सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से युगल पीठ को बताया गया था कि आईसीयू बेड की संख्या 12 हजार से बढ़ाकर 17 हजार कर दी गयी है। इसके अलावा प्रदेश में 190 ऑक्सीजन प्लॉट लगाने का लक्ष्य है, जिसमें से 108 प्लॉट लग गये है। सरकार की ओर से बताया गया कि प्रदेश के महानगरों तथा अन्य शहरों में निर्धारित कोरोना उपचार रेट एक सामान्य होने था अन्य राज्य की तुलना में अधिक होने के संबंध में हाईकोर्ट के आदेश पर एक संयुक्त बैठक आयोजित की गयी थी।

बैठक में दिये गये सुझाव पर सरकार द्वारा शीघ्र निर्णय लिया जायेगा। इसके अलावा अदालत को बताया गया था कि वैक्सीनेशन के प्रथम डोज का 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। साल के अंत तक वैक्सीनेकशन के दोनो डोज का कार्य पूर्ण करना हमारा लक्ष्य है। कोरोना महामरी की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण
में है और सरकार द्वारा सुरक्षा व उपचार के लिए आवश्यक कार्य किये जा रहे है। याचिका पर गुरूवार को हुई सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से स्टेटस रिपोर्ट पेश की गयी। युगलपीठ ने उक्त आदेश जारी कर अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद निर्धारित की है।

नव भारत न्यूज

Next Post

दीपिका पादुकोण बनी एडिडास की ब्रांड एम्बेसेडर

Fri Oct 22 , 2021
नयी दिल्ली 22 अक्टूबर (वार्ता) स्पोर्ट्स वेयर कंपनी एडिडास ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के ब्रांड एम्बेसेडर बनाने की घोषणा की है। कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि दीपिका पादुकोण एडिडास के साथ मिलकर शारीरिक और भावनात्मक दोनों फिटनेस पर काम करेंगी जिसके लिए दोनों पक्ष प्रतिबद्ध रहे हैं। […]