ईद मिलादुन्नबी में बवाल मचाने वाले 24 नामजद, 5 गिरफ्तार

60 अज्ञात बलवाइयों की पहचान करने में जुटी पुलिस

जबलपुर:  ईद मिलादुन्नबी पर मछली मार्केट में हुए उपद्रव-बलवा के प्रकरण में गोहलपुर पुलिस ने 24 नामजद लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। जिनमेंं से अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी चुकी है। अन्य बलवाइयों की सरगर्मी से तलाश जारी है साथ ही सीसीटीव्ही कैमरों की मदद से अज्ञात 60 उपद्रवियों की भी पहचान की जा रही है। पटाखा फेंकने का वीडियो भी सामने आया ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानोंं पर तत्व द्वारा पटाखा फेंकने का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें स्पष्ट दिख रहा है कि उपद्रवियों ने एक के बाद एक तीन बम पुलिस कर्मियों के पास फेंके थे।

गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी फरार उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। चिन्हित आरोपियों के घरों में दबिश दी गई लेकिन वह घर से फरार है। क्षेत्र में एहतियातन फोर्स तैनात मछली मार्केट में एहतियातन फोर्स तैनात है। पुलिस हर स्तर पर क्षेत्र में नजर रखे हुए है। इसके आलवा सायबर पुलिस सोशल मीडिया में सतत् नजर बनए रखी है। भड़काउ पोस्ट करने या फारवर्ड करने वालों पर त्वरित कार्रवाई की जाएंगी। तलवार चलाने की हुई थी कोशिश उपद्रवियों ने बम, पथराव के साथ तलवार चलाने की भी कोशिश की थी। एक पुलिस कर्मी की पांच हजार की घड़ी टूट गई थी। हेमंत शर्मा सहित पांच कर्मियों को चोटें आई थी।

क्या था मामला
उल्लेखनीय है कि ईद मिलादुन्नबी पर्व पर जुलूस की शक्ल में निकली भीड़ को मछली मार्केट होकर सुब्बाशाह मैदान की ओर जाना था, लेकिन भीड़ ने सराफा की ओर बढऩे का प्रयास किया। बैरिकेडिंग लगाकर भीड़ रोक रही पुलिस पर
उपद्रवियों ने जलता हुआ पटाखा फेंका और पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस ने लार्ठीचार्ज करते हुए भीड़ को खदेडऩे आंसू गैस के गोले दागे। पथराव में पांच पुलिस कर्मी भी घायल हुए थे।

ये है नामजद
पुलिस ने मोहम्मद जुनैन, जीशान, फरहान खान, अमान खान, जीया खान, तनवीर अंसारी, अजहर मंसूरी, शेख रज्जाक, सैय्यद सोहेल अली, जिन्ना उर्फ अरशद, अशफाक असरफी, वाजिद रजा, हसीब, रफीक, गुलाम रसूल, समीर मोटा, जीशान औबैसी, मोहम्मद जुनैन सहित अन्य के खिलाफ  हत्या के प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, बलवा, धारा 144 के उल्लंघन, विस्फोटक अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

इनका कहना है
उपद्रव-बलवा प्रकरण में 24 लोग नामजाद है, जिनमें से अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 60 अज्ञात की पहचान की जा रही है। फरार आरोपियों को पकडऩे टीमे छापेमारी कर रही है।

अखिलेश गौर, सीएसपी

नव भारत न्यूज

Next Post

मध्यप्रदेश में 11 लाख हेक्टेयर भूमि में हो रही है जैविक खेती: पटेल

Thu Oct 21 , 2021
सीहोर,  (वार्ता) मध्यप्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि मध्यप्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य है, जिसमें 11 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि पर जैविक खेती की जा रही है। श्री पटेल जिले के सलकनपुर में श्री समर्पण सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम […]