आपदा में अब तक 46 लोगों की मौत, 11 लापता

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में लगभग 48 घंटे हुई भारी वर्षा, अतिवृष्टि और भूस्खलन की चपेट में आने से अब तक कुल 46 लोगों की मौत हो चुकी है और 11 अन्य अभी भी लापता है।
इस आपदा में कुल 12 लोग घायल अवस्था में चिकित्सालयों में उपचाराधीन हैं। आपदा में कुल नौ भवन आंशिक अथवा पूर्णतया क्षतिग्रस्त हुए हैं।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बुधवार सुबह यूनीवार्ता को बताया कि मंगलवार को अतिवृष्टि के कारण नैनीताल जिले में 28, अल्मोड़ा जिले में छह, चंपावत और रुद्रपुर में दो-दो तथा बागेश्वर में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। इसके साथ ही, कुल 10 लोग घायल हुए और 11 अभी लापता है।
उन्होंने बताया कि एक ही दिन में अतिवृष्टि और भूस्खलन से कुल नौ भवन क्षतिग्रस्त हुए। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व सोमवार को पौड़ी जिले में तीन, चंपावत में दो और पिथौरागढ़ में एक व्यक्ति की मौत हुई। इसके साथ ही दो व्यक्ति घायल हुए और एक मकान क्षतिग्रस्त हुआ। उन्होंने बताया कि रविवार को अतिवृष्टि से चंपावत जिले में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है और 12 अन्य घायल हो गये।
सूत्रों के अनुसार, अभी तक पिछले लगभग 48 घंटे में राज्य में भारी बारिश के कारण हुये भूस्खलन में कुल 46 लोगों की मौत हुई है, 11 अन्य अभी भी लापता हैं और 12 व्यक्ति घायल अवस्था में उपचाराधीन है। इस अवधि में कुल नौ भवन पूर्ण रूप से अथवा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

42 वर्ष की हुयी नरगिस फाखरी

Wed Oct 20 , 2021
मुंबई, 20 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री नरगिस फाखरी आज 42 वर्ष की हो गई। नरगिस फाखरी का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को क्वीन्स, न्यूयॉर्क में हुआ था। नरगिस की मां मेरी चेक क्रिश्चियन थीं जबकि पिता मोहम्मद फखरी पाकिस्तानी थे। जब नरगिस सात साल की थी तो उनके माता-पिता का […]