स्कूलों की मान्यता को लेकर दो साल बाद फिर शुरू हुई कवायद

जबलपुर:  कोरोना का असर कम होते ही स्कूल शिक्षा विभाग ने मान्यता को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। कोरोनाकाल के बाद अब फिर से स्कूलों की मान्यता की जांच करने की हो गई है। स्कूलों को मान्यता संबंधी सभी शर्तों को पूरा करना होगा। इससे पहले कोरोना में पिछले दो साल से शर्तो के आधार पर मान्यता दी जा रही थी। संभागीय स्तर पर इस संबंध में जांच कमेटी बना दी गई है।

निजी स्कूल नवीन मान्यता न मिलने के कारण अगली कक्षाओं को लेकर तैयारी शुरू नहीं कर पा रहे थे। कोरोना काल को देखते हुए बिना शर्त मान्यता नवीनीकरण को अगले सत्र के लिए बढ़ाने की मांग की जा रही थी लेकिन शिक्षा विभाग ने उनकी दलील को नहीं माना और नए सिरे से मान्यता जांच करने का फैसला किया है।

माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों की मान्यता नियम 2017 एवं मान्यता संशोधन नियम 2020 के अंतर्गत वर्ष 2022-23 के लिए नवीन मान्यता की प्रक्रिया शुरू कराई जा रही है। इसे लेकर जिला शिक्षा अधिकारी एवं संभागीय संयुक्त संचालक से स्पेशल टीम गठित की जा रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

चीफ जस्टिस आरव्ही मलिमथ आज करेंगे पदभार ग्रहण

Wed Oct 20 , 2021
हाईकोर्ट में प्रात: 10.30 बजे दिया जायेगा गॉड ऑफ ऑनर, दोपहर में जस्टिस विवेक अग्रवाल लेंगे शपथ जबलपुर:  मप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ आज बुधवार को पदभार ग्रहण करेंगे। वह हाईकोर्ट के 26 वें मुख्य न्यायाधिश के रूप में कार्यभार ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर उन्हें […]