अफगानिस्तान से 353 लोगों को लेकर रवाना हुआ विमान

काबुल, 18 अक्टूबर (वार्ता/स्पूतनिक) अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की पूर्ण वापसी के बाद से नौवां निकासी उड़ान 350 से अधिक लोगों को लेकर राजधानी काबुली से रवाना हुआ है।
कतर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सीएनएन को यह जानकारी दी है।
विमान लोगों को लेकर रविवार को काबुल से कतर की राजधानी दोहा के लिये रवाना हुआ। अफगानिस्तान से लोगों को लेकर उड़ान भरने वाले बड़े विमानों में से एक इस विमान में बैठे 353 लोगों में अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान के शिक्षक, कर्मचारी और छात्र भी शामिल थे।
अधिकारी ने कहा कि अभी यह स्वष्ट नहीं हुआ है कि इस विमान में अमेरिकियों की संख्या कितनी थी। विमान से रवाना होने वाले लोगों में अफगानिस्तान, नीदरलैंड, डेनमार्क और ऑस्ट्रेलिया के नागरिक भी शामिल हैं।
ये लोग अपने अंतिम गंतव्य के लिए प्रस्थान होने तक दोहा में ही रहेंगे।
अमेरिकी मीडिया ने इस महीने की शुरुआत में अपनी रिपोर्ट मे कहा था कि अमेरिका का इरादा इस साल के अंत तक अफगानिस्तान से निकासी उड़ानें फिर से शुरू करने का है। जब तक यह शुरु नहीं हाेता तब तक अमेरिकी विदेश विभाग अफगानिस्तान से कतर के लिए उड़ानों का प्रबंध करेगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

आकाश विजयवर्गीय की राजनीति का यह अंदाज

Mon Oct 18 , 2021
सियासत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 के युवा भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय की सक्रियता और उनकी कार्यशैली उन दिनों चर्चित है। रविवार को वे अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान क्षेत्र क्रमांक 3 के सदर बाजार, बख्शी बाग , मराठी मोहल्ला क्षेत्र में थे। यहां उन्होंने क्षेत्र के नागरिकों से चर्चा की […]