कलेक्टर ने कहा,10 दिन के अंदर पूर्ण करो आईसीयू वार्ड का कार्य

निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड के कार्याे का कलेक्टर ने लिया जायजा,लैब एवं वार्डों का किया निरीक्षण,सीएमएचओ व संविदाकार को दिये आवश्यक निर्देश

सिंगरौली : जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर के निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड के निर्माण कार्य को 10 दिन के अंदर पूर्ण करें। उक्त निर्देश कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने आज रविवार की दोपहर जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर पहुंच अस्पताल का जायजा लेते हुए संविदाकार को दिया है। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर के लैब सहित अन्य वार्डों का भ्रमण कर जायजा लिया। इस दौरान सीएमएचओ को भी आवश्यक निर्देश देते हुए व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने के सख्त लहजे व चेतावनी के रूप में कहा है।

जानकारी के अनुसार आज रविवार की अपरान्ह 3 बजे कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर पहुंचकर वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए मौजूद संविदाकार को जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिया। साथ ही कलेक्टर ने जिला अस्पताल के लैब सहित वार्डों का निरीक्षण कर लैब में खराब पड़ी मशीनों के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्हें जल्द ठीक कराने के लिए सीएमएचओ को कहा है। इसके अलावा कलेक्टर ने सीएमएचओ को सख्त लहजे में पैथालॉजी से संबंधित जो भी सामग्री नहीं है उनकी सूची बनाकर सामग्रियों को मंगाये जाने की बात कही। तत्पश्चात जिला अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन कब तक आ जायेगी इसके बारे में भी सीएमएचओ से जानकारी ली। इस दौरान सीएमएचओ डॉ.एनके जैन सहित अन्य चिकित्सक मौजूद थे।

3 दिन के अंदर लगेगी सिटी स्कैन मशीन जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के दौरान कलेक्टर ने सीएमएचओ से सिटी स्कैन मशीन कब तक आ जायेगी और कब तक सिटी स्कैन का कार्य चालू हो जायेगा के बारे में जानकारी लेते हुए बताया कि 2 से 3 दिन के अंदर जिला चिकित्सालय में सिटी स्कैन की मशीन उपलब्ध हो जायेगी लेकिन अभी उसे संचालित करने में करीब 10 दिन का समय लगेगा।

निर्माणाधीन मॉडल स्कूल व कन्या हास्टल का कलेक्टर ने लिया जायजा कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने पचौर में निर्माणाधीन मॉडल स्कूल तथा मॉडल कन्या हास्टल का निरीक्षण किया है। इस दौरान वहां उपस्थित क्रियान्वयन एजेंसी के अमले को निर्माणाधीन भवनों का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराये जाने के लिए निर्देशित किया है। इसके साथ ही मॉडल स्कूल के गेट तथा सड़क का नया प्रस्ताव बनाने के लिए कहा है तथा पोलीटेक्रिक कॉलेज के निर्माण कार्य कराये जाने के संबंध में जानकारी लेते हुए टेण्डर प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल किये।

नव भारत न्यूज

Next Post

ओव्हरलोड रेत वाहनों पर गढ़वा पुलिस मेहरबान

Mon Oct 18 , 2021
गढ़वा थाना क्षेत्र के सोन नदी क्योंटली केरवा नाले के समीप फिर से शुरू हुआ रात में रेत का खेल,पुलिस अंजान सिंगरौली :  थाना क्षेत्र के रेत खदान ठटरा से रेत का परिवहन करने वाले ओव्हरलोड वाहनों पर पुलिस दरियादिली दिखाते हुए मेहरबान नजर आ रही है। आलम यह है […]