नहर से पानी लेने के विवाद पर वृद्ध किसान की हत्या

मौके पर पहुंचे एसडीओपी, आरोपी गिरफ्तार

रीवा:  चाकघाट थाना अन्तर्गत अमिलिया ग्राम पंचायत के भिगुड़ी गांव में नहर के पानी से सिंचाई को लेकर वृद्ध किसान की हत्या कर दी गई. सूचना मिलने पर सुबह पहुंची पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भिगुड़ी निवासी जगत निवास गौतम पुत्र राधेश्याम गौतम 63 वर्ष शनिवार की रात अपने खेत में पानी लगाने के लिए गया हुआ था. वृद्ध रात भर खेत में ही था और नहर के पानी से सिंचाई कर रहा था. रविवार की सुबह करीब 5 बजे गांव का ही कन्हैयालाल गौतम पुत्र बाबालाल पहुंच गया और नहर के पानी से सिंचाई का विरोध करने लगा.

इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और गाली.गलौच शुरू हो गई. देखते ही देखते मामला हाथापाई तक पहुंच गया. पहले वृद्ध ने कन्हैयालाल पर लाठी से हमला कर दिया. इसके बाद आवेश में आकर कन्हैयालाल ने लाठी छीन लिया और वृद्ध पर प्रहार शुरू कर दिया. वृद्ध जब मुर्छित हो गया थाए नहर के पानी में ही डुबो कर उसकी हत्या कर दिया. इसके बाद मौके से भाग कर बस्ती तरफ पहुंच गया. सुबह करीब 8 बजे वृद्ध का शव नहर में पड़ा देखा गया. परिजनों ने घटना की सूचना तत्काल ही चाकघाट थाना को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपी कन्हैयालाल को गिरफ्तार कर लिया, जिसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फि लहाल उसे हिरासत में रख कर पूछताछ की जा रही है. वहीं त्योंथर सामुदायिक केंद्र में वृद्ध के शव का पोस्टमार्टम कराया गया और परिजनों को सौंप दिया गया.

सूचना मिलने पर पहुंची एसडीओपी हत्या की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी चाकघाट ने एसडीओपी समरजीत सिंह को सूचना दिया. जिसके बाद वे मौके पर पहुंच गए. शव परीक्षण और घटना स्थल से सबूत एकत्रित करने के लिए एफएसएल टीम को भी बुलाया गया. टीम ने भौतिक साक्ष्य एकत्रित कर चाकघाट पुलिस को सौंप दिया है, जिसके आधार पर पुलिस केस डायरी तैयार कर रही है. बताया जा रहा है कि हत्या करने के बाद आरोपी कन्हैयालाल बस्ती की तरफ आ गया था. वह घटना से बिलकुल अंजान बन गया था. लेकिन मृतक के परिवार उस पर शंका जाहिर कर रहे थे. पुलिस पहुंची तो आरोपी गांव से भागने के फि राक में था, लेकिन पुलिस ने इससे पहले ही उसे हिरासत में ले लिया. थाना में उससे पूछताछ की गई तो पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठ गया.

नव भारत न्यूज

Next Post

कलेक्टर ने कहा,10 दिन के अंदर पूर्ण करो आईसीयू वार्ड का कार्य

Mon Oct 18 , 2021
निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड के कार्याे का कलेक्टर ने लिया जायजा,लैब एवं वार्डों का किया निरीक्षण,सीएमएचओ व संविदाकार को दिये आवश्यक निर्देश सिंगरौली : जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर के निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड के निर्माण कार्य को 10 दिन के अंदर पूर्ण करें। उक्त निर्देश कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने आज […]