ओडिशा नवल टाटा को हराकर मप्र हॉकी अकादमी ने जीता खिताब

भोपाल, (वार्ता) भोपाल में खेली गई प्रथम सब जूनियर बालक अकादमी नेशनल हॉकी चैंपियनिशप-2021 में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए फाइनल में ओडिशा नवल टाटा हॉकी हाई परफॉर्मेंस सेंटर को बुधवार को शूटआउट में 6-4 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।
निर्धारित समय तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थी।वहीं, तीसरे स्थान के मुकाबले में राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने एसजीपीसी हॉकी अकादमी को एकतरफा 5-1 से पराजित किया।चैंपियनशिप का आयोजन हॉकी इंडिया एवं मप्र खेल और युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।
खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मप्र हॉकी अकादमी की जीत पर टीम को बधाई दी है।

भोपाल के साई सेंटर ग्राम गोरा के टर्फ मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।पहले ही क्वार्टर से मप्र हॉकी अकादमी के खिलाड़ियों ने दबाव बनाने का प्रयास किया।मैच के 10वें मिनट में मप्र हॉकी अकादमी को पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया।मप्र हॉकी अकादमी के सद्दाम अहमद ने इसे गोल में बदलकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

दबाव में आई ओडिशा नवल टाटा की टीम ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए।
दूसरे क्वार्टर में भी ओडिशा नवल टाटा ने कई हमले किए लेकिन, मप्र हॉकी अकादमी के गोलकीपर अमान खान ने इन्हें विफल कर दिया।
मैच के 21वें मिनट में ओडिशा नवल टाटा को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर कप्तान जसमान मुंडा ने गोल करके टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।तीसरे क्वार्टर में खेल और भी रोमांचक हुआ।
मप्र हॉकी अकादमी ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए छोटे-छोटे पास पर खेलना शुरू किया।

नव भारत न्यूज

Next Post

लोग विराट के फ़ैसले को स्वार्थी मानते हैं लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है: डीविलियर्स

Thu Oct 14 , 2021
दुबई,  (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हारने के बाद, उनके कप्तान के रूप में विराट कोहली के 11 सीज़न का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया। इससे पहले उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि वह आगामी विश्व कप के समापन के बाद […]