खुशीलाल में 125 लाख के हर्बल गार्डन का होगा टेंडर

तकनीकी विशेषज्ञों की देखरेख में विकास होगा हर्बल गार्डन
नवभारत न्यूज
भोपाल,12 अक्टूबर. राजधानी भोपाल स्थित पं. खुशीलाल शर्मा शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में जल्द ही 125 लाख की लागत से हर्बल गार्डन तैयार किया जाएगा. इसके लिए जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. महाविद्यालय में डेवलपमेन्ट ऑफ हर्बल गार्डन ऑफ स्टेट इम्पोर्टेन्स के लिये ई- निविदा आमंत्रित करने पर सहमति व्यक्त की गई . संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया है. दरअलल मंगलवार को संस्थान की कार्यकारिणी समिति की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर सहमति बनी है.
शुरू होगा स्त्री रोग विभाग में पाठ्क्रम
कार्यकारिणी अन्य कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मंजूरी दी जिसमें से प्रमुख प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग विभाग में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रारंभ करने की बात पर सहमति बनी है. संस्थान में ऑक्सीजन सर्पोटेड वार्ड में ऑक्सीजन सहायक सामग्री क्रय करने, ईएनटी वर्क स्टेशन मशीन की रिपेयरिंग कराए जाने, पुस्तकालय के लिये पुस्तक क्रय करने, रचना शरीर विभाग में डेड बॉडी टैंक क्रय करने, ऑक्सीजन सिलेण्डरों की कार्योत्तर स्वीकृत्ति, महाविद्यालय के आंतरिक मार्ग के डामरीकरण, नवीन वाहन क्रय करने, रोग निदान विभाग के हेमोटेलॉजी सेल काउण्टर की रिपेयरिंग, शिक्षक संवर्ग की कमी की पूर्ति, गैर शैक्षणिक पदों एवं हायर फेकल्टी पदों की संबंधी प्रस्तावों पर सहमति दी गई.
आजादी के अमृत महोत्सव में होंगे विभिन्न कार्यक्रम
राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के उपलक्ष्य में संस्थान द्वारा एक सप्ताह तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. जिसमें चिकित्सा शिविर, पोषण विषय पर लेख, प्रतियोगिता, वर्कशॉप, विशेष व्याख्यान आदि का आयोजन किया जाएगा. इसी क्रम में 30 अक्टूबर 2021 को मिण्टो हॉल में भव्य आयोजन किया जाएगा. उक्त आयोजन पर भी कार्यकारिणी ने आम सहमति व्यति व्यक्त की. कार्यकारिणी की बैठक में महाविद्यालय के प्रधानाचार्य एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. उमेश शुक्ला, महाविद्यालय के प्रोफेसर्स, निर्माण एजेंसियों के अधिकारी कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में उपस्थित रहे. बैठक में कार्यकारिणी की पिछली बैठक के पालन प्रतिवेदन पर भी सहमति व्यक्त की गई.

नव भारत न्यूज

Next Post

'म्यूजिक स्कूल' में अभिनय करेंगे शान

Wed Oct 13 , 2021
मुंबई, 13 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड के जाने-माने पार्श्वगायक शान फिल्म ‘म्यूजिक स्कूल’ में अभिनय करते नजर आयेंगे। शान जल्द ही पापा राव बिय्याला की हिंदी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म म्यूजिक स्कूल में नज़र आयेंगे। इस फिल्म को इलैयाराजा संगीतबद्ध करेंगे। इस फिल्म के निर्देशक, लेखक ने जब पहली बार शान को […]