ग्वालियर के बिड़ला हॉस्पिटल से 80 हजार चोरी

ग्वालियर:  बिड़ला हॉस्पिटल में पिता का ऑपरेशन कराए आए बेटे के 80 हजार रुपए पेंट सहित पार करने वाले चोरों के CCTV फुटेज सामने आए हैं। वारदात रविवार दोपहर की है। शाम को ऑपरेशन होना था। बड़े बेटे ने पेंट की जेब में रुपए रखे थे। दोपहर में जब वह नहाने गया तो छोटे भाई को बाहर कपड़ों के पास बैठा गया था। कुछ देर बाद वहां एक युवक आया और बात करने लगा। इसी बीच अन्य युवक रुपयों सहित पेंट उठाकर भाग गया। चोरी का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हॉस्पिटल में लगे CCTV कैमरे खंगाले तो चोरी करने वाले के साथ दो और बदमाश दिख रहे हैं। पुलिस ने फुटेज के आधार पर छानबीन शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश जालौन निवासी छोटे सिंह कुशवाह पुत्र गोपीचरण कुशवाह जयपुर राजस्थान में चाट का व्यवसाय करते हैं। कुछ दिन पहले उनके पिता गोपीचरण की तबीयत खराब हुई। डॉक्टर को चेक कराया तो उन्होंने किडनी में खराबी आने पर उन्हें उपचार के लिए बिड़ला हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। रविवार को गोपीचरण का ऑपरेशन होना था। छोटे सिंह का भाई आनंद कुशवाह घर से ऑपरेशन के लिए पैसे लेकर आए थे। कुछ पैसे अस्पताल में जमा कराने के बाद 80 हजार रुपए छोटे सिंह ने अपनी जेब में ही खर्चे व दवाओं के लिए रखे हुए थे। रविवार दोपहर वह अस्पताल परिसर में लगे नल पर नहाने के लिए पहुंचे तो एक युवक उनके भाई आनंद को चकमा देकर पेंट उठाकर भाग निकला। नकदी व पेंट को ले जाते देखकर आनंद ने शोर मचाया, लेकिन युवक भाग गया । घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

CCTV फुटेज में दिखे तीन बदमाश
मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद अस्पताल में लगे CCTV कैमरे खंगाले तो वारदात को अंजाम देते हुए चोर दिखे हैं। फुटेज के मुताबिक बदमाशों की संख्या तीन थी। एक बदमाश बाइक स्टार्ट कर खड़ा था, जबकि एक ने आनंद को बातों में उलझाया और तीसरा उनका पेंट लेकर भाग गया। पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

काफी देर से थे फिराक में
वारदात को अंजाम देने आए बदमाश काफी देर से आनंद पर निगाह रखे हुए थे और जैसे ही छोटे सिंह नहाने गया उन्होंने वारदात को अंजाम दे दिया। इस घटना के संबंध में थाना प्रभारी गोला का मंदिर ने बताया है कि चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। फुटेज में दिख रहे संदेहियों की तलाश की जा रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

रिलायंस का जर्मनी की नेक्सवेफ में निवेश, डेनमार्क की स्टीसडल के साथ साझेदारी

Wed Oct 13 , 2021
नयी दिल्ली 13 अक्टूबर (वार्ता) विभिन्न क्षेत्रों मेें कारोबार करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड (आरएनईएसएल) ने जर्मनी औैैर डेनमार्क की दों कंपनियों के साथ साझेदारियों की घोषणा की। आरएनईएसएल ने मंगलवार देर रात जारी […]