21 हजार रिश्वत लेते संयुक्त संचालक 2 कर्मियों के साथ गिरफ्तार

शासकीय आवास खाली न करने एवं विभागीय कार्रवाई न करने के एवज में मांगी थी रकम

जबलपुर: लोकायुक्त ने मंगलवार को संयुक्त संचालक लोक शिक्षण कार्यालय जबलपुर संभाग जबलपुर में दबिश देते हुए 21 हजार रूपए की रिश्वत लेते संयुक्त संचालक समेत दो कर्मियों को गिरफ्तार किया है। उक्त रकम शासकीय आवास खाली ना करने एवं विभागीय कार्रवाई न करने के एवज में मांगी गई थी। तीनों के खिलाफ रिश्वत लेने, पद के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार निवारण की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। तीनों को मौके पर ही जमानत दे दी गई।

यह है मामला लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि संयुक्त संचालक लोक शिक्षण कार्यालय परिसर में भृत्य मां अनीशा बेगम के साथ रह रहे मोहम्मद गुलजार ने 8 अक्टूबर को रिश्वत मांगने की शिकायत की थी।  गुलजार ने शिकायत में बताया था कि 26 अगस्त को कार्यालय से तीन कम्प्यूटर चोरी हो गए थे। इसकी एफआईआर बेलबाग थाने में दर्ज कराई गई है। प्रभारी संयुक्त संचालक डॉक्टर राम मोहन तिवारी उसकी भृत्य मां पर कार्रवाई का धौंस दे रहे थे कि उससे सरकारी क्वार्टर खाली करा लिया जाएगा और विभागीय कार्रवाई की जाएगी। ऐसा न करने के एवज में 21 हजार रुपए मांगे जा रहे थे।

जैसे ही रिश्वत ली वैसे ही धरदबोचा
एसपी ने आरोपी राममोहन तिवारी और महिला भृत्य की बातचीत को ट्रैप किया। 12 अक्टूबर की शाम को पैसे लेकर राम मोहन तिवारी ने कार्यालय बुलाया था। एसपी के निर्देश पर डीएसपी दिलीप झरबड़े, निरीक्षक स्वप्निल दास,
निरीक्षक नरेश बेहरा, आरक्षक दिनेश दुबे, अमित मंडल,विजय बिष्ट, आरक्षक चालक जीत सिंह भी पहुंच गए थे। 21 हजार रुपए अनीशा बी के बेटे गुलजार ने अकाउंटेंट ग्रेड 3-अशोक कुमार  शिवेदी को दिए। अशोक ने ये रुपए सहायक ग्रेड-तीन लेखापाल संतोष भटेले को दे दिए। इसके बाद तुरंत ही लोकायुक्त टीम ने दोनों को दबोच लिया।

साहब के कहने पर ली रिश्वत
लोकायुक्त की टीम ने जब अकाउंटेंट ग्रेड 3-अशोक कुमार शिवेदी, सहायक ग्रेड-तीन लेखापाल संतोष भटेले को दबोचा तो उन्होंने बताया कि उक्त रिश्वत उन्होंने साहब के कहने पर ली थी जिसके बाद लोकायुक्त ने दोनेां के बयान दर्ज करने के बाद प्रभारी संयुक्त संचालक डॉक्टर राम मोहन तिवारी को भी गिरफ्तार कर लिया।

नव भारत न्यूज

Next Post

पेट्रोल और डीजल में लगातार दूसरे दिन टिकाव

Wed Oct 13 , 2021
नयी दिल्ली 13 अक्टूबर (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के ऊंचे स्तर पर बने रहने के बीच आज लगातार दूसरे दिन देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में टिकाव बना रहा। सोमवार को लगातार सातवें दिन घरेलू स्तर पर पेट्रोल 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल 35 पैसे […]