छठ प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी घायल

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर छठ पूजा पर प्रतिबंध के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए ।
मंगलवार को यहां बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता इस विरोध में शामिल हुए जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को पानी की बौछारें मारी। इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आई।
श्री तिवारी धक्का मुक्की के चलते ‘बैरीकेडिंग’ से गिर पड़े। उनके कान और पैर में चोट आई है। श्री तिवारी को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लाखों पूर्वांचलियों द्वारा मनाए जाने वाले छठ त्योहार पर प्रतिबंध के लिए केजरीवाल सरकार की निंदा की है।
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना के चलते 30 सितंबर को अपने आदेश में नदी किनारे और सार्वजनकि स्थानों पर छठ मनाने पर रोक लगा दी थी।
श्री गुप्ता ने कहा कि छठ धूमधाम से मनाया जाएगा और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल सरकार से छठ पूजा से प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की।
इससे पहले श्री केजरीवाल ने कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर रोक लगाने का फैसला लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

कोरोना महामारी के दौरान 10 करोड़ से अधिक लोग गरीब हुए : गुटेरेस

Tue Oct 12 , 2021
संयुक्त राष्ट्र, 12 अक्टूबर (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में 10 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे आ गये हैं और चार अरब से अधिक लोगों को कोई सामाजिक सहायता नहीं मिली है। श्री गुटेरेस ने सोमवार […]