जिले में वैक्सीनेशन 9 लाख 12 हजार के पार

विशेष महाअभियान चलाने के निर्देश, सैकड़ों व्यापारियों ने अभी भी नहीं लगवाया है वैक्सीन का टीका

सिंगरौली :  जिले में अब तक वैक्सीनेशन के प्रथम व द्वितीय डोज के कुल 9 लाख 11 हजार 924 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। शासन स्तर से प्राप्त निर्देश के अनुसार फिर से वैक्सीनेशन महाअभियान चलाकर छूटे हुए व्यक्तियों को वैक्सीनेटेड करने के निर्देश दिये गये हैं।

गौरतलब हो कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा की कड़ी मशक्कत व मेहनत का नतीजा है कि सिंगरौली जिला प्रथम व द्वितीय डोज मिलाकर 9 लाख 11 हजार 924 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। जिसमें प्रथम डोज के 729465 एवं द्वितीय डोज के 182459 लोगों को टीके लगाये जा चुके हैं। वहीं आज पूरे जिले में प्रथम व द्वितीय डोज के 3288 व्यक्तियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया है। सिंगरौली कलेक्टर ने शासन के निर्देश पर सीएमएचओ तथा जिले के अन्य अधिकारियों को वैक्सीन का टीका विशेष महाअभियान चलाकर छूटे हुए प्रथम व द्वितीय डोज के लोगों को वैक्सीनेटेड करने के निर्देश दिये हैं।

इसके साथ ही स्वास्थ्य महकमा द्वारा जिन लोगों को प्रथम डोज लग चुकी है और द्वितीय डोज की म्याद पूरी हो चुकी है लेकिन लोग टीका लगवाने नहीं जा रहे हैं उनका डाटा खंगालते हुए उन्हें फोन कर वैक्सीन लगवाये जाने के लिए सेंटरों में बुलाया जा रहा है। वहीं शहर के अधिकांश व्यवसायी व पढ़े लिखे लोग अभी भी वैक्सीन का एक भी टीका नहीं लगवाया है। जिला प्रशासन उनका सर्वे कराकर उन्हें वैक्सीनेटेड कराने की जरूरत है। ताकि कोरोना के इस वैश्विक महामारी पर नियंत्रण पाया जा सके।

विशेष महाअभियान चलाने के निर्देश
कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने कोविड वैक्सीन कार्यक्रम के तहत द्वितीय डोज का लक्ष्य प्राप्त करने हेतु महाअभियान चलाये जाने के लिए सीएमएचओ सहित इस कार्य मे लगे अधिकारियों को निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि जिले मे पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है। उन्होने कहा कि जिन व्यक्तियों का प्रथम डोज का समय पूर्ण होने वाला है अभियान चलाकर उनका दूसरे डोज का टीकाकरण करायें। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिये कि भू-माफिया, रेत का अवैध रूप से परिवहन उत्खनन, भण्डारण करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई करें तथा त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुये वृहद स्तर पर अभियान चलाकर खाद्य पदार्थो में मिलावट करने वालो के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करें।

नव भारत न्यूज

Next Post

प्रियंका - राहुल की आक्रामकता से कांग्रेसियों में जागी उम्मीद

Tue Oct 12 , 2021
दिल्ली डायरी  प्रवेश कुमार मिश्र  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की नृशंस हत्या पर आरंभ हुई राजनीति में कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में किसानों के साथ खड़ी होकर एकबार फिर से योगी आदित्यनाथ की सरकार को बैकफुट पर आने को मजबूर कर […]