अवैध रूप से ग्वालियर से बाहर ले जाई जा रहीं खाद की 82 बोरी जब्त

ग्वालियर:  ग्वालियर जिले में खाद वितरण व्यवस्था की विशेष निगरानी रखी जा रही है, जिससे जिले के किसानों को खाद मिलने में दिक्कत न हो। इस कड़ी में जिला प्रशासन और  की संयुक्त टीम ने आज रात जिले से अवैध रूप से बाहर ले जाई जा रहीं खाद की 84 बोरी जब्त कर लीं हैं। साथ ही दोषियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जा रही है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने स्पष्ट किया कि ग्वालियर जिले के कोटे का खाद जिले के किसानों में ही वितरित होगा, यदि इसे किसी भी खाद दुकानदार ने खुर्द-बुर्द करने की जुर्रत की तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई होगी। उन्होंने साफ किया कि जिले के किसानों के हिस्से का खाद जिले के किसानों को ही वितरित होगा। उप संचालक किसान कल्याण एवं कृषि विकास श्री एम के शर्मा ने बताया कि आज शाम पता चला था रायरू फार्म मुरैना रोड स्थित रोहित व मोहित जैन की खाद दुकान से डीएपी और यूरिया की 42-42 बोरी मुरैना जिले की ओर भेजी जा रहीं हैं।

इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई कर खाद की ये बोरियाँ जब्त कर लीं गईं हैं। उन्होंने बताया कि हर जिले के लिए विभाग द्वारा खाद का कोटा निर्धारित होता है, उस खाद को दूसरे जिले में भेजना अवैध है। उप संचालक कृषि श्री शर्मा ने बताया कि खाद की अवैध बिक्री करने वाले दुकानदारों के खिलाफ विभागीय प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है। साथ ही पुलिस में भी प्रकरण दर्ज कराया जाएगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

पुलिस ने दिखाई मानवीयता परिजनों को तलाशा

Tue Oct 12 , 2021
इलाज में खर्च अधिक आने के भय से छोड़ भागे थे मासूम बेटी उज्जैन:  7 माह की मासूम को उपचार के लिए चरक भवन लाए माता पिता उसे छोड़कर भाग निकले थे। डॉक्टरों ने हालत गंभीर होने पर उसे आईसीयू में भर्ती किया था। दंपत्ति को लगा कि इलाज में […]