भंडारा खाने के बाद 50 लोग बीमार 25 से ज्यादा बच्चे भी बीमार

ग्वालियर:  हस्तिनापुर स्थित डामौरा गांव में सुहागले का भंडारा खाने के बाद 50 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इनमें 25 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं। सभी को रात से उल्टी और दस्त हो रहे हैं। जब हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो बीमार लोगों को हस्तिनापुर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया है। यहां बच्चों और महिलाओं का इलाज किया जा रहा है। 5 लोगों की हालत बेहद नाजुक है, जिन्हें मुरार जिला अस्पताल भेजा गया है।

हस्तिनापुरा पुलिस और एसडीएम एचबी शर्मा भी अस्पताल पहुंचे और बीमार बच्चों और महिलाओं से बात की। शहर से स्वास्थ्य विभाग की एक टीम तत्काल दवा लेकर हालात पर काबू करने के लिए हस्तिनापुर गई है। ग्वालियर से 35 किलोमीटर दूर हस्तिनापुर के डामौरा गांव में बलवंत सिंह गुर्जर के घर पर भंडारा था। भंडारा में बच्चे, कन्याएं और महिलाओं की संख्या ज्यादा थी। भंडारा खाने के बाद जब गांव के लोग घर पहुंचे तो पहले पेट में दर्द की शिकायत हुई। इसे लोगों ने हल्के में लिया। जिन लोगों ने भंडारा खाया था वह उल्टियां करने लगे।

बच्चों और महिलाओं की हालत खराब होने लगी। इसके बाद गांव के लोगों ने तत्काल ट्रैक्टर-ट्रॉली से महिलाओं और बच्चों को हस्तिनापुर स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने तत्काल बीमारों का उपचार शुरू किया, पर स्वास्थ्य केन्द्र में इतना स्टाफ नहीं था कि एक साथ 50 से ज्यादा लोगों का इलाज हो सके। इसके बाद भी डॉक्टरों ने स्थिति को संभाला, जो गंभीर रूप से बीमार थे उनको ग्लूकोज लगाया गया। ज्योति, मुनेश, कृष्णा, गीता और रानी की हालत गंभीर देखते हुए मुरार जिला अस्पताल भेजा गया है, जबकि हस्तिनापुर अस्पताल में 44 मरीज भर्ती हैं।

सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को हस्तिनापुर भेजा है। टीम ने यहां पहुंचकर इलाज शुरू कर दिया है। हालात कैसे बिगड़े और खाने में ऐसा क्या था कि उसे खाने के 3 से 4 घंटे बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी, इसकी जांच की जा रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

कथित जैन मुनि करता था महिला से छेड़छाड़

Mon Oct 11 , 2021
कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज जबलपुर: दरहाई कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले कथित जैन मुनि द्वारा एक महिला के साथ लम्बे समय से छेड़छाड़ की जा रही थी जिससे तंग आकर महिला ने अब कोतवाली थाना में शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी संतोष जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर […]