अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 25 आतंकवादी ढेर

काबुल 07 अगस्त (वार्ता) अफगानिस्तान के कुंदूज और निमरूज प्रांत में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दोनों प्रांतों के तालिबानी गवर्नर सहित 25 आतंकवादी मारे गये।

रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता फवाद अमान ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि कुंदूज प्रांत के दश्त आर्ची जिले में शुक्रवार रात अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा एवं सुरक्षा बल और सार्वजनिक विद्रोही बलों के जवानों के साथ मुठभेड़ में प्रांत के तालिबानी गवर्नर सहित 11 आतंकवादी मारे गये।

उन्होंने बताया कि निमरूज प्रांत के जरांज शहर में तालिबानी आतंकवादियों की एक सभा पर वायु सेना के हमले में तालिबानी गर्वनर अब्दुल खालिक सहित 14 आतंकवादी मारे गये।

इसके अलावा, बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद और ताखर प्रांत की राजधानी तालिकान पर तालिबान के हमलों को कल रात सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया।
शहरों के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दसियों आतंकवादी मारे गये और घायल हुए।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान से मई से विदेशी सैनिकों की वापसी शुरू हाेने के बाद से तालिबान की ओर से हिंसा में तेजी देखी जा रही है।
तालिबानी हिंसा को रोकने के लिए अफगानिस्तानी सेना ने भी कमर कस लिये हैं और लगभग रोजाना हवाई तथा जमीनी कार्रवाई कर आतंकवादियों का खात्मा कर रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

फेसलेस स्कीम के तहत लंबित मामलों की शिकायत के लिए ई मेल आईडी

Sat Aug 7 , 2021
नयी दिल्ली 07 अगस्त (वार्ता) आयकर विभाग ने फेसलेस स्कीम के तहत लंबित मामलों को लेकर की जाने वाली शिकायतों के लिए विशेष ई मेल आईडी जारी किया है। आयकर विभाग ने आज कहा कि करदाता सेवाओं को और बेहतर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुये यह विशेष ई […]