यूनान में भीषण आग से स्थिति गंभीर, एक व्यक्ति की मौत, 40 झुलसे

एथेंस, 07 अगस्त (वार्ता) यूनान के एथेंस में जंगलों में लगी भीषण आग को बुझाने में मदद कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि 40 से अधिक झुलस गये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आग बुझाने के दौरान बिजली के खंभे से गिरने के कारण इस 38 वर्षीय व्यक्ति को सिर में गंभीर चोट लग गयी थी।
उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

स्वास्थ्य मंत्री वासिलिस किकिलियास ने शुक्रवार को बताया कि एटिका, पेलोपोनिस और इविया में लगी आग में लगी चोटों और झुलसने के कारण कम से कम 44 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने बताया कि कि देश के विभिन्न हिस्सों में 56 स्थानों पर भीषण आग लगी हुई हैं और स्थिति ‘बेहद खतरनाक’ हो गयी है।

देश भर में शुक्रवार को चौथे दिन भी आग लगी रही जिसके कारण उत्तरी एथेंस में इलिया प्रान्त के इविया द्वीप पर और पेलोपोनिस के मानी में सैकड़ों लोगों को अपने घर खाली कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करना पड़ा, कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये, व्यवसाय नष्ट हो गये और हजारों हेक्टेयर वन भूमि जल गयी।

नव भारत न्यूज

Next Post

पाकिस्तान में कोरोना के 4,720 नये मामले, 95 की मौत

Sat Aug 7 , 2021
इस्लामाबाद, 07 अगस्त (वार्ता/शिन्हुआ) पाकिस्तान में शुक्रवार को कोरोना के 4,720 नये मामले दर्ज किये गये और इस संक्रमण से 95 लोगाें की माैत हो गयी। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। महामारी के खिलाफ पाकिस्तान के अभियान का नेतृत्व करने वाले विभाग एनसीओसी […]