दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरु को एक रन से हराया

नयी दिल्ली (वार्ता) जेमिमा रॉड्रिग्स की 58 रनों की अर्धशतकीय पारी और ऐलिस कैप्सी के 48 रनों की पारी और उसके बाद बेहतरीन गेंदबाजी तथा खिलाड़ियों के अंतिम ओवर में शानदार क्षेत्ररक्षण के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आज विमेंस प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक रन से हरा दिया है।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में उसने कप्तान स्मृति मंधाना पांच रन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद सोफी मोलिन्यू और एलिस पेरी ने पारी को संभाला। सोफी मोलिन्यू 33 रन बनाकर आउट हुई। एलिस पेरी ने 32 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 49 रनों की पारी खेली। सोफी डिवाइन 35 रन बनाकर आउट हुई। जॉर्जिया वेयरहम 12रन बनाकर आउट हुई। ऋचा घोष की 29 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से खेली गई 51 रन पारी के बावजूद आखिरी गेंद पर रन ऑउट होने के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 180 रन ही बना सकी।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ऐलिस कैप्सी, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी और मैरिजेन कप्प ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स महिला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला किया। कप्तान मेग लानिंग और शेफाली वर्मा दिल्ली की अच्छी शुरूआत दी और पहले विकेट लिये 54 रन जोड़े। आशा सोभना ने शेफाली वर्मा 23 रन को आउट कर बेंगलुरु को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद आठवें ओवर में मेग लानिंग 29 रन आउट होकर पवेलियन लौट गई। उन्हें श्रेयंका ने पगबाधा आउट किया। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 36 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाये। जेमिमा को 18वें ओवर में श्रेयंका ने बोल्ड आउट किया। ऐलिस कैप्सी ने 32 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 48 रनों की पारी खेली। जेस जॉनसन एक रन बनाकर आउट हुई। मैरिजेन कप्प 12 रन और राधा यादव एक रन बनाकर नाबाद रही। दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया।

रॉयल चैलेंसर्ज बेंगलुरु की ओर से श्रेयंका पाटिल ने चार विकेट लिये आशा सोभना को एक विकेट मिला।

___________

Next Post

भोजपुरी फिल्म रंग दे बसंती के टाइटल पर सेंसर बोर्ड ने जताया एतराज

Mon Mar 11 , 2024
मुंबई, (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार खेसारीलाल यादव की आने वाली फिल्म रंग दे बसंती के टाइटल पर सेंसर बोर्ड ने एतराज जताया है। निर्माता रौशन सिंह, सह निर्माता शर्मिला आर सिंह,निर्देशक प्रेमांशु सिंह और खेसारीलाल यादव की बहुप्रतीक्षित फिल्म रंग दे बसंती 22 मार्च को पैन इंडिया रिलीज […]

You May Like