केंद्र सरकार से करेंगे जातिगत जनगणना कराने की मांग


अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में हुआ तय
विदिशा नवभारत न्यूज,
अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक रविवार को मिर्जापुर स्थित अशोक वाटिका में हुई. इस प्रदेश स्तरीय बैठक में प्रदेश के राज्यमंत्री बृृजेंद्र यादव, गुना सांसद डॉ.केपी यादव मुख्य अतिथ के रूप में मौजूद थे. कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों ने समाज के उत्थान पर जोर दिया. इसके अलावा देश में जातिगत जनगणना कराने को लेकर केंद्र सरकार से मांग करने पर चर्चा की गई.
रविवार सुबह 11 बजे से बैठक शुरू हुई. सबसे पहले यादव महासभा जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसके बाद प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों के बीच चर्चा हुई. इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष जगदीश यादव सहित वक्ताओं ने जातिगत जनगणना पर सहमति जताई.इसमें तय किया गया कि समाज के पदाधिकारी प्रदेश सहित देश में सरकार से इसकी मांग रखेंगे.इससे देश में यादव समाज के लोगों की वास्तविक संख्या का पता चल सकेगा.
कुरीतियां करो दूर
बैठक में समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने और बच्चों को शिक्षित करने पर भी विचार रखे गए. इस दौरान देश में इस बार यूपीएससी में समाज के 26 बच्चों का चयन होने पर भी हर्ष व्यक्त किया गया. बैठक में प्रमुख सचिव अवधेशप्रताप सिंह, बरगी विधायक संजय यादव, पूर्व मंत्री ललिता यादव, प्रधान महासचिव बेगमगंज से शेरसिंह यादव, शिवपुरी से कोषाध्यक्ष रामसिंह यादव, जबलपुर से प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष यादव, विदिशा जिलाध्यक्ष रजनीश यादव, युवा महासभा जिलाध्यक्ष सचिन यादव सहित अलग अलग जिले से आए पदाधिकारी मौजूद थे.
शिक्षा से ही आगे बढ़ेगा समाज
इस दौरान राज्यमंत्री बृजेंद्र यादव ने कहा कि कोई भी समाज शिक्षित होकर ही आगे बढ़ सकता है. इसलिए शिक्षा पर विशेष जोर देना चाहिए.उन्होंने पिछले दिनों यादव समाज पर हुई टिप्पणियों को लेकर कहा कि ये कोई आज की बात नहीं है पहले भी ऐसा होता आया है. लोगों को किसी भी समाज के बारे में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ,जिससे किसी की भावनाएं आहत हों. सांसद केपी यादव ने कहा कि समाज के युवा उच्च शिक्षा हासिल कर रहे हैं, हमने समाज के कमजोर लोगों को भी अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाने पर भी चर्चा की है.

नव भारत न्यूज

Next Post

डकैती डालने से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़े

Mon Sep 27 , 2021
गुना जिले के तीन कुख्यात बदमाश श्यामपुर पुलिस के शिकंजे में, अहमदपुर पुलिस ने कबाड़ी को लूटने वाले आरोपी पकड़े सीहोर/श्यामपुर/अहमदपुर 26 सितंबर नवभारत न्यूज. डकैती जैसी संगीन वारदात को अंजाम देने से पहले ही तीन शातिर बदमाशों को श्यामपुर पुलिस ने दबोच लिया. हालांकि दो बदमाश भागने में कामयाब […]