बदरवा घिर-घिर आये पवनवा गीत सुनाये के धुन पर महिलाओं ने किया डांस

समर्पण आनंद क्लब की सदस्याओं ने बाबा बर्फानी की स्तुति कर ओम नम: शिवाय के साथ सावन महोत्सव में जमकर थिरकीं

सिंगरौली : बदरवा घिर-घिर आये पवनवा गीत सुनाए की धुन की साथ समर्पण आनंद क्लब की सदस्याओं ने बाबा बर्फानी की स्तुति करते हुए ओम नम: शिवाय के साथ सावन महोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस उत्सव में बच्चों से लेकर बड़ो तक ने आनंद उठाया। इस अवसर पर अध्यक्षा डॉ.वीणा तिवारी के मार्गदर्शन एवं सचिव सुब्रता झा के नेतृत्व में अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में समर्पण क्लब की वार्षिक प्रतिवेदन रिपोर्ट प्रेषित कीं एवं सभी के कार्यकलापों जैसे कोरोना महामारी, रेडक्रॉस, ट्रामा सेंटर, विकलांग एवं स्कूलों में सहयोग राशि के लिए धन्यवाद भी दिया।

यहां तक की मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों को दौड़-दौड़ा, पानी एवं स्वल्पाहार के वितरण के लिए सराहा। तदुपरांत श्रीमती झा सचिव ने भी अपने आज के कार्यक्रम में भाग लेने वाली नृृृृत्यांगनाओं, गायिकाओं को पुष्प एवं श्रृंगार सामग्री भेंट कर सावन की बधाई दीं। वहीं स्वागत गीत अर्चना मिश्रा, सुषमा तिवारी, शकुन्तला मिश्रा द्वारा प्रस्तुत किया गया। ढोलक बजाते हुए प्रतिमा श्रीवास्तव ने रिमझिम-रिमझिम पनियां रें धम-धमके बुदनियां भीगी पुरवईया रे आई है बरखा, रनिया, कजरी ने मानों सावन के बादलों को ही बुला दिया।

इसके पश्चात विद्या सिंह, शारदा सिंह, सुधा उपाध्याय, वंदना, निशा ने प्रस्तुति दी। साथ ही सजी धजी हरे लिवासों में ओढ़ी हरी चुनरिया मानो मक्के की बालियों की तरह थिरक उठीं। यह समूह प्रतिभा अग्रवाल, वर्षा, माया, राफिया, सुनीता का था। आया सावन झूम के दूसरा समूह भी थिरकते हुए मंच पर आ पहुंचा और गीत के बोल दादुर गुहारे झिंगुर इंकारे मोरवा नाचे पपिहरा पुकारे, बुंदिया सी लागे गोलिया पर। इन्द्रधनुषी रंगों की तरह रेखा सिंह, शिल्पी, पूजा, अंजू, सुमन पाण्डेय, बच्चों में पीहू, सौम्या, रशिमा, पीहू कुमार ने भी धूम मचा दी।


अंतिम कड़ी दमादम मस्त कलन्दर अली दा पहला नम्बर कब्बाली ने मानो सावन उत्सव में चार चांद लगा दिया। वहीं अतिथि भी अपने को रोक नही ं पाये और झूम-झूम कर नाचे गये सावन का लुत्फ उठाये। कार्यक्रम के अंत में सभी कलाकारों को उपहार दिये गये। वहीं विद्या सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं इसी तरह सहयोग प्रदान करने के लिए कहा। इस दौरान अनीता दुबे, विदुषी सिंह, आरती सिंह, अदिति, ऊषा सिंह, मिथलेश तोमर व अन्य की उपस्थिति सराहनीय रही।

नव भारत न्यूज

Next Post

जिले के रैदुअरिया गांव के वृद्ध की कोरोना से रीवा में हुई मौत

Sat Aug 7 , 2021
स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिलने पर रैदुअरिया गांव में जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम सीधी : कॉलेज रीवा में आज रामपुर नैकिन जनपद के रैदुअरिया निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की कोरोना की चपेट में आने से उपचार के दौरान मौत हो गई है। रीवा मेडिकल कॉलेज में वृद्ध की कोरोना […]