दो साल में दो लाखा गांव तक पहुंचेगा एचडीएफसी बैंक

नयी दिल्ली 26 सितंबर (वार्ता) निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने अगले दो साल में दो लाख गांव तक अपनी पहुंच बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

एचडीएफसी बैंक में व्यवसायिक और ग्रामीण बैंकिंग के समूह प्रमुख राहुल शुक्ला ने रविवार को कहा, “देश के ग्रामीण क्षेत्रों और उप-नगरीय बाजारों को ॠण विस्‍तार में काफी कम सुविधाएं प्राप्‍त हैं। ये क्षेत्र देश की बैंकिंग प्रणाली में स्थायी और दीर्घकालीन विकास के अवसर प्रदान करते हैं। एचडीएफसी बैक देश की सेवा में जिम्‍मेदारी के साथ ॠण का विस्‍तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। लगातार आगे बढ़ते हुए हमारा सपना हर जगह और क्षेत्र में अपनी बैंकिंग सुविधाओं को सुलभ बनाना है। ”
उन्होंने कहा कि बैंक ने अपने विस्तार की योजना ब्रांच नेटवर्क, बिजनेस संवाददाता, बिजनेस फैसिलिटेटर्स, सीएसी पार्टनर्स, वर्चुअल लीडरशिप मैनेजमेंट और डिजिटल आउटरीच प्लेटफॉर्मों के संयोजन से बनाई है।इससे बैंक की देश के एक तिहाई गांवों तक पहुंच बढ़ेगी।
बैंक की ग्रामीण बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार एक लाख से अधिक गांवों तक हो गया है।
बैंक का उद्देश्य इसे दोगुना करते हुए दो लाख गांवों तक अपनी पहुंच बनाना है।अपनी योजना के तहत बैंक अगले छह महीनों में 2500 से ज्यादा लोगों को रोजगार प्रदान करने की तैयारी कर रहा है।

श्री शुक्ला ने कहा, “केंद्र सरकार कई योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बदल रही है। हम बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में एक जिम्मेदार लीडर के रूप में इसी दिशा का अनुसरण करने में विश्वास रखते हैं। हम अपने बेहतरीन बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं समाज के हर वर्ग को मुहैया कराना चाहते हैं।
हमारी डिजिटल पहल दूरदराज के क्षेत्रों और गांवों में हमारी पहुंच बढ़ाने में एक बड़ी भूमिका निभाएगी। हम उन सभी लोगों को ऋण प्रदान करेंगे, जो देश की प्रगति के बावजूद आर्थिक रूप से पीछे छूट गए हैं। ”

नव भारत न्यूज

Next Post

मन की बात में नदियों के संरक्षण, स्वच्छता के महत्व पर माेदी ने दिया जोर

Sun Sep 26 , 2021
नयी दिल्ली, 26 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात की 81वीं कड़ी को नदियों को समर्पित किया और लोगों से नदियों के साथ फिर से जुड़ाव बढ़ाने की अपील करने के साथ ही जीवन एवं व्यवहार में स्वच्छता को अपनाने की आवश्यकता पर बल […]