पूर्व कांग्रेस सांसद रामसेवक सिंह ने टिकट पर जताई आपत्ति, बोले- ग्वालियर-मुरैना में कांग्रेस को बड़ा नुकसान

ग्वालियर: ग्वालियर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक को टिकट ऐलान के बाद से नाराजगी का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शहर जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा की नाराजगी और पार्टी से इस्तीफा देने के ऐलान के बाद अब ग्वालियर लोकसभा सीट पर टिकट दावेदारी करने वाले पूर्व सांसद रामसेवक सिंह बाबूजी का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने पार्टी के निर्णय पर आपत्ति दर्ज कराई है।पूर्व सांसद रामसेवक सिंह का कहना है कि निर्णय पार्टी ने लिया है लेकिन क्या सोचकर यह निर्णय लिया है यह समझ से बाहर है।

इस निर्णय से मुझे लगता है कांग्रेस पार्टी भी एक नहीं रहेगी और आपसी सहमत भी नहीं है। उन्होंने पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत और शहर जिला अध्यक्ष डॉक्टर देवेंद्र शर्मा के उस बयान का भी समर्थन किया है जिसमें बाहरी प्रत्याशी के साथ ही पार्टी के कार्यक्रमों और संघर्ष के समय दूर रहने वाले व्यक्ति को टिकट मिलने का विरोध किया था। उनका कहना है कि मैं उनके बयान से बिल्कुल सहमत हूं। जब पार्टी में इस प्रकार के निर्णय होंगे कि जब कोई कार्यकर्ता पार्टी के कार्यक्रम में नहीं जाता है, उसे बिना सोचे समझे टिकट दे दिया जाता है, ऐसे में मेरा भी वही सोच है जो कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष की है। पार्टी एक तरफ ओबीसी की बात करती है और ओबीसी को ना देखते हुए दोनों जगह ग्वालियर और मुरैना में सामान्य वर्ग से टिकिट दे दिए और अब कहेंगे की गुना सीट पर ओबीसी चेहरा दिया है। गुना सीट पर ओबीसी चेहरा देना पार्टी की मजबूरी थी क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने कोई सामान्य वर्ग का उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए था ही नहीं। मुझे लगता है कि ओबीसी वोट पार्टी के इस निर्णय से खुश नहीं होगा। पार्टी के इस तरह के निर्णय के बाद क्या इस्तीफों का दौर शुरू होगा। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि यह हालात बन सकते हैं कोई बड़ी बात नहीं है।
कांग्रेस पार्टी में अपनों की ही अनदेखी
ग्वालियर और मुरैना लोकसभा सीट पर बीजेपी बीता चुनाव लाखों वोटों से जीती थी तो क्या इस बार चुनौती आसान होगी, इसको लेकर उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव पहले से ज्यादा चुनौती भरा है। बीजेपी इस बार एकतरफ़ा चुनाव लड़ रही है और कांग्रेस पार्टी में अपनों को ही अनदेखा किया जा रहा है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस पार्टी कामयाब हो पाएगी। नाराजगी के बीच क्या बड़े चेहरे पार्टी प्रचार से दूर रहेंगे इसको लेकर कहा कि मैं इस मामले पर अपने साथियों से मिलकर इस मामले पर निर्णय लूंगा क्योंकि पार्टी ने भी अपना निर्णय खुद लिया है। हकीकत यही है कि ग्वालियर और मुरैना सीट पर कांग्रेस पार्टी को बड़ा नुकसान होने जा रहा है।

Next Post

कांग्रेस नेताओं को महिला सिर्फ भोग विलास की देवी दिखती है.

Tue Apr 9 , 2024
नारी शक्ति सम्मेलन में दिग्विजय और कमलनाथ पर तीखे प्रहार ग्वालियर: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज सोमवार को थाटीपुर में आयोजित नारी शक्ति वंदन महिला सम्मेलन कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को लेकर बड़ा बायन दिया। सीएम ने कहा कि हम महिला और बेटियों को पूजते […]

You May Like