जिला अस्पताल की सेंट्रल लेब स्टॉफ को जमकर लताड़ा

बड़वानी:  शुक्रवार को कलेक्टर, एसडीएम ने औचक रुप से जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने सेंट्रल लेब में अव्यवस्थाएं देखकर लेब संचालकों के प्रतिनिधियों को जमकर लताड़ा। साथ ही मरीजों की सुविधा के लिए बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि वायरल व डेंगू का प्रकोप होने से ओपीडी और लेब जांच में प्रतिदिन लोगों की कतार लग रही है। शुक्रवार दोपहर जब अधिकारी यहां पहुंचे तो पता चला कि सेंट्रल लेब में आज 186 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए गए है।

कलेक्टर ने मौके पर ही लेब के कर्मियों को शाम तक सभी की जांच उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने तल्ख अंदाज में लेब संचालक को चेताया कि जिसका भी सैंपल लिया जाए, उसे अधिकतम डेढ़ घंटे में रिपोर्ट मिल जाए, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करवाए। ताकि वह उसी दिन ओपीडी में डॉक्टर को रिपोर्ट भी दिखा सके। वहीं निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने मौके पर उपस्थित सीएमएचओ डॉ. सिंगारे को शीघ्र एक प्रिन्टर सेंट्रल लेब में लगाने के निर्देश दिए। ताकि रिपोर्ट प्रिंट कर निर्धारित समय में दी जा सके।

वहीं इस दौरान अधिकारियों को पता चला कि अस्पताल के लेब संचालक कंपनी मंहगी जांचें नहीं कर रही है। इससे मरीजों को निजी लेबों पर अधिक शुल्क देकर जांच करवानी पड़ रही है। इस पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को चेताया कि जब तक लेब संचालक सभी जांच निशुल्क उपलब्ध नहीं कराता, तब तक उसका भुगतान रोका जाए। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन सहित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

कुछ देर की बारिश में सड़कों पर हुआ जलजमाव निकासी नहीं होने से लोग होते रहे परेशान

Sat Sep 25 , 2021
इंदौर:  बारिश की बिदाई के अंतिम दौर में बादल शहर पर मेहरबान है और बरस रहे हैं. बारिश से राहत भी मिल रही है लेकिन यह परेशानी का सबब भी बन रही है. निकासी की व्यवस्था न होने के कारण कुछ ही देर में जलजमाव की स्थिति बन रही है […]