प्रो. नीलिमा बनीं डॉ गौर केंद्रीय विवि की कुलपति

सागर 23 सितंबर. केंद्र सरकार द्वारा अंतत: करीब सवा वर्ष बाद डॉ हरीसिंह गौर केंद्रीय विवि में कुलपति की नियुक्ति कर दी गई. तिलकामांझी विवि भागलपुर की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता को केंद्रीय विवि का कुलपति बनाया गया है. मालूम हो नवभारत ने तीन माह पूर्व ही प्रो. गुप्ता की नियुक्ति की संभावना जता दी थी.
भागलपुर विवि की कुलपति प्रो. गुप्ता को डॉ हरीसिंह गौर केंद्रीय विवि में कुलपति नियुक्त किया गया है. मूलत: बरेली की रहने वाली प्रो. गुप्ता जीव विज्ञान की प्रोफेसर रही हैं. भागलपुर के अलावा वह कानपुर विवि में भी कुलपति थीं. करीब तीन दशक के शैक्षणिक अनुभव वाली प्रो. गुप्ता को संघ का नजदीकी माना जा रहा है. मालूम हो कि अगस्त 2020 में पूर्व कुलपति प्रो. आरपी तिवारी भटिंडा के पंजाब विवि के कुलपति नियुक्त हुए थे, तब से सागर विवि में प्रो. जनक दुलारी आही कार्यवाहक कुलपति के रूप में कार्यभार संभाले हुए हैं. पिछले माह सरकार द्वारा एक दर्जन केंद्रीय विवि में कुलपतियों की नियुक्तियां की गई थीं, लेकिन उस दौरान सागर में नियुक्ति नहीं हो सकी थी.

नव भारत न्यूज

Next Post

अब तक 40 मरीज! डेंगू है कि मानता नहीं

Fri Sep 24 , 2021
तमाम कवायदों के बाद भी डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा, नसरुल्लागंज क्षेत्र में सर्वाधिक मरीज सीहोर 22 सितंबर नवभारत न्यूज. खतरनाक डेंगू की रोकथाम के लिए मलेरिया विभाग लगातार अथक मेहनत कर रहा है, लेकिन डेंगू है कि मानता नहीं. जिले में अब तक डेंगू के कुल 40 […]