लेबनान से इजराइल पर दागे गए 35 रॉकेट: आईडीएफ

यरूशलेम, 10 मार्च (वार्ता) इजरायल के उत्तरी क्षेत्र में हिजबुल्लाह लड़ाकों ने रविवार सुबह लगभग 35 रॉकेट दागे।

इज़रायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा कि रॉकेट ऊपरी गलील में मेरोन क्षेत्र की ओर दागे गए। सात रॉकेटों को इजरायल की वायु रक्षा प्रणालियों ने रोक लिया। हालांकि फिलहाल किसी जनहानि की सूचना नहीं है। इन रॉकेट हमलों के बाद इज़राइल ने हब्बारियाह, कौनीन और दक्षिणी लेबनान के कस्बों पर तोपखाने से हमला किया।

हिजबुल्लाह ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए एक बयान में कहा कि शनिवार को खिरबेट सेल्म क्षेत्र में एक घर पर इजरायली हवाई हमले के जवाब में “कई रॉकेट” दागे गए। लेबनान की आधिकारिक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, हमले में एक ही परिवार के चार लोगों सहित करीब पांच लोग मारे गए और नौ घायल हो गए।

आईडीएफ के अनुसार, खिरबेट सेल्म पर हवाई हमले में एक सैन्य ढांचे को निशाना बनाया गया, जिसमें हिजबुल्लाह आतंकवादियों की पहचान की गई थी।

Next Post

मोदी ने जबलपुर एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल भवन का वर्चुअल किया लोकार्पण

Sun Mar 10 , 2024
भोपाल, 10 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट में लगभग 412 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत के नवीन टर्मिनल भवन का वीडियो कांफ्रेंसिंग से लोकार्पण किया। जबलपुर एयरपोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह, राज्यसभा […]

You May Like