अमेरिका पहुंचे मोदी, आज कई अहम लोगों से करेंगे मुलाकात

नयी दिल्ली 23 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को तड़के साढ़े तीन बजे वाशिंगटन पहुंचे।
श्री मोदी ने अमेरिका पहुंचने के बाद ट्वीट कर कहा, “वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड बैठक में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।”
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “वाशिंगटन डीसी में गर्मजोशी से स्वागत के लिए भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में खुद को प्रतिष्ठित किया है।”
प्रधानमंत्री मोदी आज पांच बड़ी कंपनियों क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलेंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

महाराज ने दिखाया दमखम तो लगने लगीं अटकलें

Thu Sep 23 , 2021
ग्वालियर-चंबल डायरी  हरीश दुबे  मोदी की काबीना में वजनदार महकमे के वजीर बनने के बाद पहली मर्तबा अपने गृहनगर आए महाराज के गर्मजोशी भरे इस्तकबाल के लिए जैसे पूरा शहर उमड़ पड़ा। सिर्फ ग्वालियर ही नहीं बल्कि अंचल भर से अपने नेता के स्वागत के लिए हजारों भाजपा कार्यकर्ता और […]