ऑडी की इलेक्ट्रिक सुपरकार, सिंगल चार्ज में चलती है 500 किलोमीटर

नयी दिल्ली  (वार्ता) लक्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी ऑडी ने आज भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी रेंज में दो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फोर-डोर कूपे- ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी को लाँच करने की घोषणा की जिसकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 17990000 रुपये और 20499000 रुपये है।ये कारे सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक चल सकती है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि क्लासिक ग्रैन टूरिज्मो कंसेप्ट पर एक नई ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी इमोशनल डिजाइन और स्पोर्ट्स कार परफॉर्मंस को आपस में जोड़ती है।
उसने कहा कि ई-ट्रॉन ब्रांड के तहत दो महीने में चौथा और पांचवां इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।उसने कहा कि ऑडी ई-ट्रॉन जीटी पूरी तरह से बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है।यह स्पोर्टीनेस, एक्सक्लूसिविटी और आराम प्रदान करती है।
ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी किसी भी अन्य आरएस से हटकर है।
यह ऑडी का अब तक की सबसे पॉवरफुल सीरीज प्रोडक्शन है जि और यह ऊर्जा का प्रतीक है, जिसे जुनून के साथ तैयार किया गया है और यह प्रोग्रेशन से प्रेरित है।
डुअल इलेक्ट्रिक मोटर ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी में 830 एनएम टॉर्क के साथ 475 किलोवाट का अधिकतम पॉवर आउटपुट और ऑडी ई-ट्रॉन जीटी में 630 एनएम टॉर्क के साथ 390 किलोवाट का अधिकतम पॉवर आउटपुट देती है।
ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी सिर्फ 3.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की सुपरफास्ट रफ्तार पकड़ती है और ऑडी ई-ट्रॉन जीटी 4.1 सेकंड में यह रफ्तार हासिल करती है।
ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी फुल चार्ज होने पर 401 से 481 किलोमीटर और ऑडी ई-ट्रॉन जीटी 388 से 500 किलोमीटर रेंज में उपलब्ध है।
270 किलोवॉट डीसी चार्जिंग पॉवर और 800 वोल्ट तकनीक के साथ नेक्स्ट लेवल हाई पॉवर चार्जिंग, लगभग 22 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

नव भारत न्यूज

Next Post

रेडमी इंडिया ने लॉन्च की स्मार्ट टीवी की नई सीरीज

Thu Sep 23 , 2021
बेंगलुरु  (वार्ता) स्मार्ट फोन एवं टेलीविजन (टीवी) निर्माता कंपनी शाओमी की सहायक कंपनी रेडमी इंडिया ने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए आज 32 इंच और 43 इंच की टीवी लॉन्च की, जिनकी शुरुआती कीमत 15999 रुपये है। शाओमी इंडिया के ईश्वर नीलकंतन ने बुधवार को स्मार्ट टीवी की […]