जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स के बीच विलय

नयी दिल्ली 22 सितंबर (वार्ता) जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्सर्च नेटवर्क्स के बीच विलय हो गया है और सौदे के तहत सोनी नेटवर्क विलय की गयी इकाई में अधिकतम हिस्सेदारी रखने के साथ ही 1.75 अरब डॉलर का निवेश करेगा।

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (जेडईईएल) ने बुधवार को घोषणा की कि उसके बोर्ड ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया एसपीएनआई) और जेडईईएल के बीच विलय के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

जी एंटरटेनमेंट ने कहा , “ एसपीएनआई के शेयरधारक विलय की गई इकाई में अधिकतम हिस्सेदारी रखेंगे। एसपीएनआई के शेयरधारक विलय के हिस्से के रूप में पूंजीगत योगदान देंगे जो करीब 1.75 अरब डॉलर के बराबर होगा।”

सौदे के तहत सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स के पास विलय वाली इकाई में 52.93 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी , वहीं जी एंटरटेनमेंट के शेयरधारकों के पास 47.07 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी होगी।

जी एंटरटेनमेंट के मुताबिक श्री पुनीत गोयनका विलय वाली इकाई के प्रबंध निदेशक और सीईओ बने रहेंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

खंडवा में टिकट को लेकर घमासान बढ़ा

Wed Sep 22 , 2021
– इंदौरीलाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को पंधाना में रोड शो कर खंडवा लोकसभा क्षेत्र के चुनाव अभियान को गति दी। उन्होंने यहां करोड़ों रुपए की घोषणा भी की। भाजपा ने चुनाव अभियान को तेज कर दिया है लेकिन प्रत्याशी को लेकर असमंजस है। स्वर्गीय नंदू भैया के […]
archana chitnis