लगातार पांच विकेट गिरने के बाद वापसी करना मुश्किल था : विराट काेहली

अबू धाबी, 21 सितंबर (वार्ता) दो बार के आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ यहां सोमवार को आईपीएल 14 के 31वें मैच में बड़ी हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि लगातार पांच विकेट गिरने के बाद वापसी करना बहुत मुश्किल था।
विराट ने मैच के बाद कहा, “ इस सतह पर अच्छी साझेदारी करना महत्वपूर्ण था। सच कहूं तो हमने इतनी जल्दी इतनी ओस की उम्मीद नहीं की थी। हमें यह विकेट पहले बल्लेबाजी करने के लिए अच्छा लग रहा था। हम एक समय पर 42 रन पर एक विकेट के साथ अच्छी स्थिति में थे, लेकिन यहां से 20 रन के अंदर हमने पांच विकेट गंवा दिए, जिसके बाद वापसी करना काफी मुश्किल था। यहां हमारी टीम पूरी तरह बिखर गई। यह हमारे लिए एक चेतावनी है, ताकि हम जान सकें कि हमें सच में क्या काम करने की आवश्यकता है। पेशेवर क्रिकेटरों के रूप में आपसे अपेक्षा की जाती है कि आप प्रारूपों में बदलाव करें और समायोजित (एडजस्ट) करें, यही आज विश्व क्रिकेट की गतिशीलता है। हमें ऐसा करने में कभी कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन कभी-कभी आपको टूर्नामेंट में वापसी के लिए एक मैच चाहिए हाेता है। आपको आठ गेंदों तक टिके रहना होता है, खासकर इस प्रारूप में। अगर ऐसा नहीं होता तो दूसरी टीम आप पर हावी हो जाती है। आप 20 रन के अंदर चार या पांच विकेट गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते। ”
आरसीबी के कप्तान ने कहा, “ वरुण चक्रवर्ती बहुत अच्छे दिखे, यही मैं डग-आउट में कह रहा था, जब वह भारत के लिए खेलेंगे तो वह एक महत्वपूर्ण फैक्टर होंगे। हमें सभी युवाओं से इस तरह के प्रदर्शन की जरूरत है, ताकि भारतीय क्रिकेट की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत बनी रहे। वरुण भविष्य में भारत के लिए खेलने जा रहे हैं और यह एक अच्छा संकेत है। हमने आठ मैचों में पांच जीत हासिल की हैं। हम इस टूर्नामेंट में यहां और वहां हार की उम्मीद करते हैं जो खेल का हिस्सा है। आपको इसे अपनी प्रगति की तरह लेना होगा। हमें बस पेशेवर होने और अपनी ताकत पर टिके रहने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना है कि हम उन योजनाओं को अंजाम दें जो हमारे लिए मैदान में ठीक हैं। हमें इस टीम पर पूरा भरोसा है कि हम अगले मैच से आगे बढ़ने और मजबूत प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। ”

नव भारत न्यूज

Next Post

41 वर्ष की हुयी करीना कपूर

Tue Sep 21 , 2021
मुंबई, 21 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री करीना कपूर आज 41 वर्ष की हो गयी। 21 सितंबर 1980 को मुंबई में जन्मीं करीना कपूर को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता रणधीर कपूर अभिनेता जबकि मां बबीता और बहन करिशमा कपूर जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी। घर […]