ऊधमपुर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दोनों पायलटों की मौत: सेना

जम्मू, 21 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में मंगलवार को सेना के चीता हेलीकॉप्टर के उतरते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनकी उपचार के दौरान मौत हो गयी। सेना ने यह जानकारी दी।
जम्मू रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा,“ ऊधमपुर जिले के पटनीटॉप क्षेत्र में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण उड़ान के दौरान शिवगढ़ धार इलाके में उतरते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उन्हें पास के चिकित्सा सुविधा केन्द्र में उपचार के लिए ले जाया गया जहां इलाज के दौरान दोनों पायलटों को मौत हो गयी।
इससे पहले सेना ने कहा कि ऊधमपुर जिले में एक चीता हेलीकॉप्टर के उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
प्रवक्ता ने इससे पहले कहा था कि पटनीटॉप क्षेत्र के जंगल में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण उड़ान के दौरान शिवगढ़ धार इलाके में उतरते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पायलट घायल हो गए थे और उन्हें सुरक्षित निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने के बाद एक टीम तत्काल इलाके की ओर रवाना की गयी। इलाके में घना कोहरा छाया हुआ है और खराब दृश्यता के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ होगा।
गौरतलब है कि कठुआ जिले के बशोली इलाके में रंजीत सागर झील बांध इलाके में इस वर्ष तीन अगस्त को सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। उस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गयी थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

लगातार पांच विकेट गिरने के बाद वापसी करना मुश्किल था : विराट काेहली

Tue Sep 21 , 2021
अबू धाबी, 21 सितंबर (वार्ता) दो बार के आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ यहां सोमवार को आईपीएल 14 के 31वें मैच में बड़ी हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि लगातार पांच विकेट गिरने के बाद वापसी करना बहुत मुश्किल […]