राशिफल-पंचांग 21 सितम्बर 2021

पंचांग 21 सितम्बर 2021:-
रा.मि. 30 संवत् 2078 आश्विन कृष्ण प्रतिपदा भौमवासरे रातअंत 5/7, उत्तराभाद्रपद नक्षत्रे रातअंत 5/36, गण्ड योगे दिन 4/2, बालव करणे सू.उ. 5/58, सू.अ. 6/2, चन्द्रचार मीन, शु.रा. 12,2,3,6,7,10 अ.रा. 1,4,5,8,9,11 शुभांक- 5,7,1.
=======

आज जिनका जन्म दिन है- मंगलवार 21 सितम्बर 2021
उनका आगामी वर्ष-
वर्ष के प्रारंभ में व्यापारिक कार्यो में अधिक परिश्रम से आंशिक सफलता के योग है. व्यय और संतान की चिन्ता से मन अशांत रहेगा. वाणी में कठोरता तथा प्रियजनों के प्रति उदासीनता रहेगी. निर्णय सोच विचार कर लें. वर्ष के अन्त में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. भाईयों का सहयोग बना रहेगा. नवीन कार्यो में रूचि रहेगी. व्यापार व्यवसाय में लाभ होगा.
मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. भाईयों का सहयोग मिलेगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यवसायिक कार्यो में परिश्रम अधिक करना होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को सत्ता पक्ष में रूचि रहेगी. सिंह राशि के व्यक्तियों को संतान की चिन्ता रहेगी, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को राज्य सम्मान की प्राप्ति होगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को निर्णय सोच विचार कर लेना हितकर रहेगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को अपनी योजनाओं को गुप्त रखकर कार्य करना हितकर रहेगा.
————

आज का भविष्य- मंगलवार 21 सितम्बर 2021
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील, हष्टपुष्ट तथा बचपन में ज्वर, विकार, निमोनिया आदि से तकलीफ हो सकती है, बाद में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. शिक्षा उत्तम रहेगी. किसी तकनीकी शिक्षा का ज्ञाता होगा.
मेष- कार्यक्षेत्र में आ रही दिक्कतें दूर होंगी. छोटे छोटे झगड़े बड़े विवाद का कारण बन सकता है. कार्य बनेगा, जिससे लाभ होगा. उच्चाधिकारियों का सहयोग रहेगा.
वृषभ– परिचितों के कारणआपको कार्य करने में मुश्किल आ सकती है. वाद विवाद हो सकता है, नई योजनाओं का विचार होगा. शुभ सूचना प्राप्त होगी.
मिथुन– पारिवारिक परेशानी दूर होने से शांति मिलेगी. नए लोग आपसे जुडऩे का प्रयास करेंगे. सम्मान में वृद्धि होगी. शत्रु की गतिविधियों पर नजर रखें.
कर्क– विरोधियों की चाल से नुकसान की संभावना है. सतर्क रहकर कार्य करें. अचानक किसी पारिवारिक जिम्मेदारी काअनुभव होगा. नई योजना से लाभ होगा.
सिंह- अनजान लोगों पर अधिक भरोसा नुकसान में डाल सकता है. फोन पर शुभ संदेश मिलेगा. मकान संपत्ति पर किये गये प्रयास सफल होंगे.
कन्या– जल्दी काम निवटाने के लिये किसी का सहयोग लेना पड़ेगा. नए काम की तलाश में सफलता मिलेगी. व्यवसायिक योजनाओं को बल मिलेगा.
तुला– साझेदारी में कोई बड़ी योजना शुरू कर सकते हैं. कैरियर में आ रही बाधा दूर होगी. कुटुम्बियों का सहयोग मिलेगा. शिक्षा प्रतियोगिता में चल रहा प्रयास सफल होगा.
वृश्चिक– मामूली सी बात पर मित्रों से कहासुनी हो सकती है, बिखरे कार्य समेटने में मदद मिलेगी. संतान का सहयोग मिलेगा. सामाजिक कार्यो में रूचि रहेगी.
धनु- अपने व्यक्तिगत मामले में दूसरों की दखल से बचें, शिक्षा के मामले में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ेगा. आप परिवर्तन करना चाहते हैं, तो सफलता मिलेगी.
मकर- भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. कार्यस्थल की बाधायें दूर होंगी. रहन सहन अच्छा रहेगा. मातापिता का सुख मिलेगा. यात्रा में सफलता प्राप्त होगी.
कुम्भ– आप मन में किसी बात को लेकर भयभीत हो सकते हैं, प्रियजन का साथ वृश्चिके बढऩे में हिम्मत देगा. आर्थिक मामले में प्रगति होगी. घरेलू कार्योमें व्यस्तता रहेगी.
मीन– व्यापार विस्तार की संभावना बनेगी. कामकाज में देरी हो सकती है. थोडे लाभ में भी वाणी में सौम्यता एवं मधुरता रहेगी. आय का मार्ग सुलभ होगा.
व्यापार-भविष्य:
आश्विन कृष्ण प्रतिपदा को उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के प्रभाव से अलसी, अरंडी, बिनौला, मॅूगफली, घी तिल, गुड़, खांड़, शक्कर, में तेजी होगी. सभी धातु वस्तुओं में उतार चढाव आयेगा. व्यापार बाजार की लाईन देखकर कार्य करें. भाग्यांक 3720 है.

 

नव भारत न्यूज

Next Post

नये युग की शुरुआत है नयी शिक्षा नीति : प्रधान

Tue Sep 21 , 2021
नयी दिल्ली 21 सितंबर ( वार्ता ) शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कहा है कि नयी शिक्षा नीति शिक्षा के क्षेत्र में एक नये युग की शुरुआत है। श्री प्रधान ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि भारतीय शिक्षा व्यवस्था 2020 को सार्वभौमिक, समग्र और गुणवत्तापूर्ण बनाने की दिशा में […]