किसान यूनियन प्रस्ताव लेकर आये, हम बातचीत के लिए तैयारः तोमर

इंदौर:  हमारी और किसान यूनियनों के बीच 11 दौर की बेनतीजा रही. बातचीत के बावजूद हम किसानों से कह रहे है कि वे उनकी ओर से कोई प्रस्ताव लेकर आये, हम चर्चा के लिए तैयार हैं. यह बात केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने तीनों कृषि कानूनों पर किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच जारी गतिरोध के बीच कही. श्री तोमर इंदौर में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के निज निवास पर आयोजित एक निजी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने यहां पहुंचे. उन्होंने यहां मीडिया से कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार किसानों के प्रति प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा पूरा देश कृषि सुधार कानूनों के साथ खड़ा।

यूनियन से सरकार ने 11 दौर की वार्ता की है। उन्हें (किसान यूनियनों को) हमारा प्रस्ताव समझ में नहीं आया है। हमने कहा है कि आपका कोई प्रस्ताव हो तो लेकर आये बात करते हैं. केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा वर्ष 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के हित में निर्णय लिए गए हैं. उन्होंने दावा किया कि परिणामस्वरूप किसानों की आमदनी दोगुनी हो रही है, किसान प्रसन्न महसूस कर रहे हैं. किसानों को मुनाफे हो रहा है। श्री तोमर ने कहा श्री मोदी के आने के बाद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) भी बढ़ी और एमएसपी पर खरीद भी बढ़ी है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में साढ़े ग्यारह करोड़ किसानों के बैंक अकाउंट में एक लाख अट्ठावन हजार करोड़ रुपये का भुगतान होना अपने आप में ऐतिहासिक है।

कांग्रेस आंतरिक कलह से त्रस्त
पंजाब में कांग्रेस की चल रही उठापटक पर केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस आंतरिक कलह से त्रस्त है. कांग्रेस अप्रासंगिक हो गई है, इसलिए कही पर भी ऐसी घटनाएं घट रही हैं. श्री तोमर आज दोपहर साढ़े तीन बजे श्री विजयवर्गीय के घर पहुंचे और वह रात्रि साढ़े आठ बजे की उड़ान से यहां से रवाना हो जाएंगे.

नव भारत न्यूज

Next Post

मुख्यमंत्री की कलेक्टर-कमिश्नर कांफ्रेंस में बड़वानी को मिली प्रशंसा

Tue Sep 21 , 2021
बड़वानी:  मुख्यमंत्री की सोमवार को आयोजित कलेक्टर-कमिश्नर कांफ्रेंस के दौरान जिले को आबकारी संबंधित प्रकरणों में जब्त वाहनों के राजसात करने में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर और पुलिस विभाग के छोटे जिलों में समग्र मूल्यांकन में पुलिस के अच्छे प्रदर्शन करने वाले जिलों में शुमार होने पर […]
NB NEWS-590