रूसी विश्वविद्यालय परिसर में हमले से भारत स्तब्ध: जयशंकर

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (वार्ता) भारत ने रूस में एक सरकारी विश्वविद्यालय में ‘भयावह हमले’ में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। माॅस्को में भारतीय दूतावास के अनुसार वहां पढ़ने वाले सभी भारतीय छात्र छात्राएं सुरक्षित हैं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पर्म स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में सुबह की घटना पर माॅस्को में भारत के दूतावास के ट्वीटर संदेश को अपनी ओर से भी जारी किया जिसमें कहा है कि वहां सभी भारतीय विद्यार्थी सुरक्षित है।

दूतावास ने कहा हेै कि वह स्थानीय अधिकारियों तथा वहां पढ़ रहे भारतीय विद्यार्थियों से संपर्क में है।ट्वीट में कहा गया है, ‘हम रूस में पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में भयावह हमले से स्तब्ध हैं ।
लोगों की मौत पर हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना करते हैं। ’
ट्वीट में कहा गया है कि भारतीय दूतावास स्थानीय अधिकारियों और वहां भारतीय विद्यार्थियों के प्रतिनिधियों से बराबर संपर्क में है।
दूतावास ने कहा है, ‘पर्म स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी सुरक्षित हैं। ’
रूस से आ रही रिपोर्टों में पर्म शहर के अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि एक बंदूकधारी ने सोमवार सुबह वहां विश्वविद्यालय में अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस हमले में कम से कम आठ लोगों के मारे जाने की जानकारी है।

स्थानीय अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि हमलावर को काबू में कर लिया गया है। घटना के वीडिया फुटेज में हमले के समय कुछ लोगों को जान बचाने के लिए विश्वविद्यालय भवन की खिड़कियों से कूदते देखा जा सकता है।

नव भारत न्यूज

Next Post

नड्डा ने साधा विपक्षी दलाें पर निशाना

Mon Sep 20 , 2021
नयी दिल्ली, 20 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा है कि विपक्षी दलों को आत्म चिंतन करना चाहिए जिन्होंने कोविड टीकाकरण के संबंध में गैर जिम्मेदाराना और हास्यास्पद बयानबाज़ी करके वैक्सीन के खिलाफ लोगों में संदेह पैदा […]