दिव्यांगों को मिला मोटोराइज्ड वाहन और आर्थिक मदद

जरूरतमंदो के लिए वरदान साबित हो रही है जनसुनवाई
इंदौर:प्रति मंगलवार की तरह इस मंगलवार भी कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई संपन्न हुई. यह जनसुनवाई दिव्यांगों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए वरदान साबित हो रही है. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी प्रत्येक मंगलवार को देर शाम तक बैठकर नागरिकों की समस्याओं को गंभीरता से सुन रहे हैं और उनका संवेदनशीलता के साथ निराकरण किया जा रहा है.जनसुनवाई में दिव्यांग जनों को जहां एक ओर कोचिंग, शिक्षा और रोजगार के लिए वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर अन्य जरूरतमंदों को आवास, इलाज सहित अन्य तत्कालिक आवश्यकताओं के लिए भी सहयोग किया जा रहा है.

समस्याओं का प्राथमिकता के साथ अधिकारियों द्वारा निराकरण किया जा रहा है. कलेक्टर कार्यालय में आज संपन्न हुई जनसुनवाई में तीन दिव्यांग जनों के हौसलों को नई उड़ान मिली. जनसुनवाई में दिव्यांग कुमारी गोरा बडोले ने बताया कि वह देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से बीएड की नियमित परीक्षा की तैयारी कर रही है. पारिवारिक आर्थिक परिस्थिति ठीक नहीं है. दिव्यांग होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसी तरह दिव्यांग कुमारी सोमती चौधरी ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है. आने-जाने में परेशानी होती है. गरीब परिवार से है.

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कुमारी सोमती चौधरी और कुमारी गोरा बडोले को तत्काल मोटोराइज्ड दो पहिया वाहन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये. साथ ही रेडक्रास मद से दोनों बालिकाओं को 10-10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई. इसी तरह एक अन्य दिव्यांग प्रमोद लोधी को भी मोटोराइज्ड वाहन और 5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी गई. आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में सैकड़ों आवेदकों की समस्याएं सुनी गई और मौके पर कई आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया गया. कुछ आवेदनों के निराकरण के लिये समयसीमा तय की गई.

नव भारत न्यूज

Next Post

78 वर्ष के हुये सुभाष घई

Wed Jan 25 , 2023
मुंबई (वार्ता) बॉलीवुड के जाने-माने फिल्मकार सुभाष घई  78 वर्ष के हो गये।  24 जनवरी 1945 को नागपुर में जन्में सुभाष घई बचपन के दिनों से हीं फिल्मो में काम करना चाहते थे। अपने इसी सपने को साकार करने के लिये सुभाष घई ने पुणा के फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीच्यूट […]