दोषियों पर कार्रवाई को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन

ग्वालटोली क्षेत्र में मिट्टी धंसने से हुई थी मजूदर की मौत

इंदौर: सोमवार को ग्वालटोली क्षेत्र में सीवरेज खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने एक मजदूर की मौत हो गई और दो घायल हो गए थे. हादसे में नगर निगम के दोषी अधिकारियों और ठेकेदार पर इरतदातन हत्या का प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग और मृतक मजदूरों के परिवार को मुआवजा राशि देने के लिये कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. उन्होंने मृत मजदूर को श्रद्धांजलि भी अर्पित की.ग्वालटोली क्षेत्र में हादसे को लेकर विधानसभा तीन का कांग्रेस से प्रतिनिधित्व कर रहे दीपक पिंटू जोशी और नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस जन ग्वाल टोली चौराहे पर एकत्रित हुए.

कांग्रेसियों ने नगर निगम के दोषी और भ्रष्ट अधिकारियों एवं ठेकेदार अर्पित नीमा पर मृतक मजदूरों का दोषी मानते हुए गैर इरतदातन हत्या का प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की. साथ ही मृतक मजदूरों के परिवार को 25 लाख मुआवजा राशि देते इंदौर नगर निगम में नौकरी देने की भी मांग की. 3 महीने से रुके हुए इस काम 2 दिन में पूर्ण कर सड़क चालू की मांग की. उपरोक्त मांगो को लेकर दो घंटे तक चले प्रदर्शन में मृतक मजदूरों को उपस्थित नेताओ ने श्रद्धांजलि दी.

इंदौर नगर निगम से एडिशनल कमिश्नर सिद्धार्थ जैन और पुलिस प्रशासन से पूर्ति तिवारी एवं राकेश मोदी ने उपस्थित नेताद्व्य से चर्चा कर दोषी अधिकारियों के साथ आरोपी ठेकेदार पर न्याय उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया. नेताद्वय ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो आगे होने वाले अक्रामक प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन जवाबदार होगा. जंगी प्रदर्शन में शिव यादव, पार्षद राजू भदोरिया, अनवर कादरी, पार्षद दीपू यादव, पार्षद इकबाल खान, सुदामा चौधरी, पार्षद शिवम यादव,सादिक खान, बादशाह मिमरोट, दिलीप कौशल, रवि गुरनानी, पी.डी जाटवा ,एडवोकेट विनीता पाठक, शहर कांग्रेस प्रवक्ता अमित चौरसिया, अनूप शुक्ला आदि कांग्रेस जन उपस्थित थे.

नव भारत न्यूज

Next Post

शाह ने हिमाचल के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Wed Jan 25 , 2023
नयी दिल्ली 25 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। श्री शाह ने आज ट्वीट किया, “देवभूमि हिमाचल प्रदेश के स्थापना दिवस की हिमाचल वासियों को शुभकामनाएं। प्राकृतिक सौंदर्य और सांस्कृतिक धरोहर वाली देवभूमि की निरंतर प्रगति […]