अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस के आवास से गोपनीय दस्तावेज मिले

वॉशिंगटन 25 जनवरी (वार्ता) अमेरिका में पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस के इंडियाना स्थित आवास से गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए है।
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार श्री माइक पेंस के वकील ने मंगलवार को बताया कि पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस के आवास से उन्हें कम संख्या में गोपनीय दस्तावेज मिले हैं जिन्हें फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार श्री पेंस के वकील ने बताया कि दस्तावेजों को लेकर राष्ट्रीय अभिलेखागार (नेशनल आर्काइव) को भी पत्र लिखा है।
रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले जांचकर्ता को राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आवास से गोपनीय दस्तावेज मिले थे। जिनकी जांच की जा रही हैं।
इस तरह के एक मामले में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कागजात को गलत तरीके से रखने के लिए एक आपराधिक जांच का सामना कर रहे हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

दोषियों पर कार्रवाई को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन

Wed Jan 25 , 2023
ग्वालटोली क्षेत्र में मिट्टी धंसने से हुई थी मजूदर की मौत इंदौर: सोमवार को ग्वालटोली क्षेत्र में सीवरेज खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने एक मजदूर की मौत हो गई और दो घायल हो गए थे. हादसे में नगर निगम के दोषी अधिकारियों और ठेकेदार पर इरतदातन हत्या का प्रकरण दर्ज […]