भूमाफिया से मुक्त कराई 80 बीघा सरकारी जमीन

भिंड: जिले की लहार तहसील के गांव में शासकीय गोचर पर भूमाफिया ने अतिक्रमण कर लिया था। इस पर सरसों और गेहूं की फसल खड़ी थी। प्रशासन ने इस पर ट्रैक्टर चलवाकर 80 बीघा जमीन को मुक्त करा लिया।लहार तहसील के अंतर्गत आने वाले विस्वारी गांव में भूमाफिया 80 बीघा सरकारी जमीन पर खेती कर रहा था। कई बार इसकी शिकायत लहार एसडीएम से की जा चुकी थी, जिस पर एसडीएम आरए प्रजापति ने कार्रवाई कराई।

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जमीन पर खड़ी सरसों और गेहूं की फसल में ट्रैक्टर चलवाकर उसे नष्ट कर दिया। तहसीलदार मिहोना ने लोगों को नोटिस जारी कर जमीन मुक्त करने के लिए कहा था। आज तक कब्जा न हटाने पर प्रशासन द्वारा सख्ती की गई। जमीन की कीमत दो करोड़ रुपए से ज्यादा है।भूमि से कब्जा हटाने का हर्जाना भी कब्जाधारियों से वसूल किया जाएगा।इस दौरान मिहोना तहसीलदार रवीश भदोरिया, आरआई बलराम दोहरे, पटवारी धीरेंद्र वर्मा, पटवारी संजीव पावन, रौन थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह कुशवाह, मिहोना थाना प्रभारी राजेश सातनकर, मछंड पुलिस चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

नव भारत न्यूज

Next Post

यूरोपियन दल ने शहर के विकास कार्यों का भ्रमण कर देखी शहर की विरासत

Wed Jan 25 , 2023
ग्वालियर: नए स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने एवं युवाओं को अत्याधुनिक तकनीक से अवगत कराने के उद्देश्य से चलाए जा रहे समन्वय प्रोग्राम के तहत बेल्जियम की ल्यूबिन सिटी से 6 सदसीय दल ग्वालियर आया है। यूरोपियन दल के सदस्यों द्वारा निगम मुख्यालय में नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल से मिलकर […]