आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का प्रदर्शन, शिवपुरी में छह दिन बंद रहेंगी आंगनबाडी

शिवपुरी:आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ और सहायिकाओ ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। अभी करो, अर्जेंट करो, हमको परमानेंट करो, के नारे लगाते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। खास बात यह है कि 6 दिन की प्रदर्शन की चेतावनी पूर्व में ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने दे दी थी और इसी संदर्भ में यह प्रदर्शन शुरू हुआ है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने बताया कि जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्र में 6 दिनों तक ताले जड़े रहेंगे।

प्रदर्शन के दौरान महिला और बाल विकास विभाग के कार्यकर्ताओं द्वारा कोई काम नहीं किया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की जिला अध्यक्ष साधना पाठक का कहना है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका संघ भारतीय मजदूर संघ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं की मांगों को लेकर संघर्ष कर रहा है। कई मांगों को पूरा किए जाने को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा आश्वासन दिया जा चुका है। उसके बावजूद आज तक मांगों को पूरा नहीं किया। पाठक ने बताया कि आंगनबाड़ी के सभी कार्यकर्ता ने निर्णय लिया है कि वह आज से शनिवार 28 जनवरी तक हड़ताल करेंगे। कोई कार्य नहीं करेंगे।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ की मांग है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शासकीय कर्मचारी घोषित कर सभी शासकीय सुविधाओं का लाभ दिया जाए।

नव भारत न्यूज

Next Post

नाबार्ड 2023-24 में मध्यप्रदेश में 2 लाख 58 हजार 598 करोड़ रूपये का ऋण उपलब्ध करायेगा

Wed Jan 25 , 2023
नाबार्ड के सहयोग का राज्य की अर्थ-व्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव होगा – वित्त मंत्री श्री देवड़ा भोपाल –राष्ट्रीय ग्रामीण एवं कृषि विकास बैंक-नाबार्ड द्वारा मध्यप्रदेश राज्य के विकास को गति देने के लिए वर्ष 2023-24 के लिये प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र में 2 लाख 58 हजार 598 करोड़ रूपये की ऋण संभाव्यता […]