मुर्मू 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी

नयी दिल्ली,  (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार (25 जनवरी, 2023) को शाम सात बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगी और इसका प्रसारण आकाशवाणी तथा दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।
राष्ट्रपति सचिवालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मू के इस संबोधन का प्रसारण शाम 19:00 बजे से आकाशवाणी के संपूर्ण राष्ट्रीय नेटवर्क और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर हिंदी में किया जाएगा।हिंदी में इस प्रसारण के तुरंत बाद संबोधन के अंग्रेजी पाठ का प्रसारण होगा।दूरदर्शन पर हिंदी और अंग्रेजी में संबोधन के प्रसारण के बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा इसे क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। आकाशवाणी इस संबोधन के क्षेत्रीय भाषाओं के पाठ को रात साढ़े नौ बजे से अपने संबंधित क्षेत्रीय नेटवर्क पर प्रसारित करेगा।
श्रीमती मुर्मू 26 जनवरी को राजधानी में कर्तव्य पथ पर आयोजित की जाने वाली गणतंत्र दिवस परेड की सलामी लेंगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

तीस जनवरी को सर्वदलीय बैठक, 31 जनवरी को पेश होगा आर्थिक सर्वेक्षण

Wed Jan 25 , 2023
नयी दिल्ली,(वार्ता) इकतीस जनवरी से शुरू हो रहे संसद के बजट से पहले विभिन्न मुद्दों पर आम राय बनाने के लिए सरकार ने 30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को लोकसभा में वित्त वर्ष 2023-24 का आम बजट पेश करेंगी। इससे पहले सरकार […]