दिन में राहत तो रात में महसूस हो रही ठंड

जबलपुर: पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम की रंगत बदल गई है।ठंड का असर कमजोर पड़ गया है। दिन में जहां ठंड से राहत है तो रात में जरूर ठंड महसूस हो रही है। शनिवार को सुबह से सूर्यदेव निकले रहे। दिन चढ़ते ही हवाओं में हल्की गर्माहट महसूस की गई। गर्म कपड़े पहनकर निकले लोगों ने वातावरण में हल्की गर्माहट महसूस की। शाम ढलते ही मौसम के मिजाज में ठंडक घुली रही। अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया। न्यूनतम तापमान 14.6 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया। सुबह के वक्त आद्रता 79 और शाम को 57 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई।

दक्षिण हवाएँ तीन किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली। मौसम विभाग की माने तो वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उससे लगे पंजाब पर ट्रफ के रूप में बना हुआ है। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उससे लगे पाकिस्तान पर ट्रफ के रूप में मौजूद है। इन दो मौसम प्रणालियों के असर से मौसम की रंगत बदली रही। फिलहाल लोगों को गलाव वाली ठंड से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के असर से जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी भी हो सकती है।

नव भारत न्यूज

Next Post

वैश्विक रुख और तिमाही नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल

Sun Jan 22 , 2023
मुंबई 22 जनवरी (वार्ता) महंगाई घटने और विदेशी बाजारों के सकारात्मक रुझान से हुई लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह 0.59 प्रतिशत तक चढ़े घरेलू शेयर बाजार की अगले सप्ताह चाल निर्धारित करने में वैश्विक रुख के साथ ही कंपनियों के तिमाही परिणाम की अहम भूमिका रहेगी। बीते सप्ताह बीएसई का […]