चीन मुद्दे पर बहस से भाग रही है सरकार : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 09 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली सरकार चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति तथा उसकी तरफ से की जा रही घुसपैठ को लेकर संसद में चर्चा करने से भाग रही है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन कहा कि सरकार तब से भारत-चीन मुद्दे की अनदेखी कर रही है। पिछले 22 महीने कांग्रेस ही नहीं समूचा विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है लेकिन मोदी सरकार मौन बैठी है।
उन्होंने इसे बेहद गंभीर और संवेदनशील मुद्दा बताया और कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि अन्य विपक्षी दल भी सदन में इस विषय पर चर्चा कराने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा,“आज, हमने एलएसी मुद्दे पर राज्यसभा में नोटिस दिया लेकिन इसे सभापति ने स्वीकार नहीं किया जबकि सभी विपक्षी दल इस मुद्दे पर चर्चा कराना चाहते हैं। आखिर सरकार इस मुद्दे पर चर्चा कराने से क्यों भाग रही है।”
कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार चीन सीमा पर जारी घुसपैठ को लेकर एकदम शांत बैठी है और वह विपक्ष के साथ कुछ भी चर्चा करने को तैयार नहीं है। उनका कहना था कि सरकार को उन्होंने यह भी सुझाव दिया था कि अगर वह चर्चा नहीं कराना चाहती है तो रक्षा मंत्री को विपक्ष के सभी नेताओं को बुलाना चाहिए और उन्हें चीन सीमा पर मौजूद स्थिति की जानकारी देनी चाहिए लेकिन इस बारे में भी कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला।
गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि गुजरात में परिणाम पार्टी के लिए बेहद निराशाजनक है और इस पर आत्मचिंतन किये जाने की आवश्यकता है।
गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटों पर जीत हासिल हुई है जबकि 2017 के विधानसभा चुनावों में पार्टी ने 77 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

विदेशी मुद्रा भंडार 11.02 अरब डॉलर बढ़कर 561.2 अरब डॉलर पर

Fri Dec 9 , 2022
मुंबई 09 दिसंबर (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, स्वर्ण भंडार, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में जबरदस्त बढ़ोतरी होने की बदौलत देश का विदेशी मुद्रा भंडार 02 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में 11.02 अरब डॉलर बढ़कर 561.2 अरब डॉलर पर पहुंच गया वहीं […]