इंदौरियत और मालवा की परंपरानुसार हो स्वागत-सत्कार

कलेक्टर ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन तथा इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा की

इंदौर: इंदौर में जनवरी माह में होने वाले प्रतिष्ठा पूर्ण आयोजन प्रवासी भारतीय सम्मेलन तथा इन्वेस्टर्स समिट के सुव्यवस्थित आयोजन के लिए व्यापक तैयारियां चल रही है. इन्हीं तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कलेक्टर कार्यालय में आयोजित एक बैठक में की. बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा, अभय बेडेकर, आरएस मण्डलोई, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा, ए.सी.पी. राजेश व्यास सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे.बैठक में आयोजन के दौरान आने वाले वीवीआयपी, वीआयपी तथा अन्य आगंतुकों के आगमन से लेकर उनकी विदाई तक की जाने वाली प्रत्येक व्यवस्थाओं की समीक्षा विस्तार के साथ की गयी.

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सभी तैयारियां आयोजन की गरिमा के अनुरूप समय सीमा के पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि आयोजन के दौरान ऐसी व्यवस्थाएं की जाए जिससे कि मेहमानों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. उनका स्वागत-सत्कार इंदौरियत और मालवा की परंपरा के अनुसार किया जाए. वे ऐसी मधुर यादे लेकर जाए जो उनके जीवन में अविस्मरणीय रहे. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आयोजन के दौरान इंदौर में विशेष साज सज्जा के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि शहर में उपलब्ध सभी होर्डिंग, यूनीपोल, लोलीपॉप, जेन्ट्री पर ब्राण्डिंग सामग्री प्रदर्शित की जाए.
कर्मचारियों को करें प्रशिक्षित
बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आयोजन के दौरान आने वाले अतिथियों की प्रत्येक व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने निर्देश दिए कि अतिथियों को स्वागत सत्कार का बेहतर अनुभव मिले, इसके लिए उनके साथ रहने वाले ड्राइवरों, उनसे संबंधित स्थलों के सुरक्षा कर्मियों, पब्लिक टायलेट के कर्मियों, फूड जाइन्टस, होटल एण्ड हाउस किपिंग, धर्म स्थलों के संचालकों, मार्केट एसोशियन के प्रतिनिधियों, पुलिस कर्मियों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाए.कलेक्टर ने आयोजन स्थल ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा की।

सांस्कृति महोत्सव होंगे
बैठक में बताया गया कि आयोजन के दौरान सांस्कृतिक महोत्सव भी होंगे. सांस्कृतिक और हैरिटेज वॉक भी होगा. यह वॉक बोलिया सरकार की छत्री से शुरू होकर सीपी शेखर नगर और सराफा में संपन्न होगा. इस दौरान सांस्कृतिक और संगीत के कार्यक्रम भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए. बताया गया कि वातावरण निर्माण के लिए इंदौर की विशेषताओं और उपलब्धियों पर आधारित फोटो प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. इंदौर के स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम भी आयोजित करना प्रस्तावित किया गया है.

नव भारत न्यूज

Next Post

अवैध रेत का परिवहन करते दो टै्रक्टर वाहन पकड़ाये

Fri Dec 9 , 2022
खनिज अमले की टीम ने भ्रमण के दौरान कसर एवं अमलोरी कन्वेयर मार्ग से दबोचकर की कार्रवाई,कारोबारियों में मचा हड़कम्प सिंगरौली :खनिज अमले की टीम ने भ्रमण के दौरान कसर एवं अमलोरी कन्वेयर मार्ग से दो टै्रक्टर वाहनों को जप्त कर सुरक्षार्थ थाना व चौकी में खड़ा कराया है।तत्संबंध में […]