प्रत्येक वार्ड में योग शेड का निर्माण होगाः महापौर

इंदौर:वार्ड क्रमांक 34 में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने 80 लाख रुपए की लागत से होने वाले विभिन्न कार्यों का भूमिपजन किया। इस अवसर पर महापौैर ने वार्ड के नागरिकों से आग्रह किया कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आने वाले 80 देशों के अतिथियों के लिए अतिथि देवो भव की भावना का प्रकटीकरण करें. अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाएं.शहर को स्वच्छ सुंदर बनाए जाने के साथ ही नागरिकों को स्वस्थ रखने के उद्देश्य शहर के समस्त वार्डों में चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के अंतर्गत महापौर भार्गव ने गुरुवार सुबह वार्ड 34 में स्कीम नंबर 114 स्थित देवी अहिल्या उद्यान परिसर में स्थानीय नागरिकों के साथ योग किया। योग प्रशिक्षक राकेश चौधरी ने योग का प्रशिक्षण दिया. इस अवसर पर महापौर ने उद्यान में पौधारोपण भी किया.

महापौर श्री भार्गव ने विधायक रमेश मेंदोला, सभापति मुन्नालाल यादव, महापौर परिषद सदस्य अभिषेक शर्मा, क्षेत्रीय पार्षद सीमा संजय सोलंकी के साथ वार्ड 34 (निरंजनपुर लोहामंडी) में 65 लाख रुपए की लागत से अहिल्या वन, बाउंड्री वॉल, पाथ वे, वाकिंग ट्रेक, गजिबो एवं प्रवेश द्वार तथा स्कीम नं. 136 में 15 लाख रुपए की लागत से खेडापति सरकार उद्यान में पाथ वे, प्रवेश द्वार आदि विकास कार्यों सहित कुल रुपए 80 लाख से अधिक की लागत के कार्यों भूमिपूजन किया। इस अवसर पर ममता पांडे, शशांक वर्मा, समीर गोविंदजीवाला, आशुतोष शर्मा, डॉ. प्रतिमा रॉय, रहवासी संघ के सदस्य और बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक व विभागीय अधिकारी उपस्थित थे. महापौर श्री भार्गव ने योग शिविर में आने के लिए क्षेत्र के नागरिकों को धन्यवाद दिया. योग के साथ ही एरोबिक्स भी द्वारा किया गया.

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें
महापौर ने कहा कि इंदौर शहर स्वच्छता में जनभागीदारी से देश में लगातार 6 बार नंबर वन स्वच्छ शहर बना है. इसी प्रकार हम सभी शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के साथ स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योग भी करें. अपना व अपने शहर के स्वास्थ्य के प्रति हम सभी जागरूक रहें, इसी उद्देश्य से शहर के प्रत्येक वार्ड में चिह्नित स्थानों पर योग शेड का निर्माण किया जाएगा ताकि नागरिक वहां प्रतिदिन नियमित रुप से योग कर सकें. महापौर ने कहा कि जनवरी माह में प्रवासी भारतीय सम्मेलन का इंदौर में आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 80 देशों के प्रवासी भारतीय इंदौर आएंगे. प्रवासी भारतीय सम्मेलन कोई इवेंट नहीं है बल्कि यह भाव का प्रकटीकरण है. इसलिए आप सभी अपने घर, बस्ती, मोहल्ले व कॉलोनी की स्वयं भी चिंता करें और अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग करें.

नव भारत न्यूज

Next Post

एम 23 विद्रोहियों ने कांगो में 131 नागरिकों की हत्या की

Fri Dec 9 , 2022
संयुक्त राष्ट्र 09 दिसंबर (वार्ता) पूर्वी कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) में पिछले सप्ताह एम 23 विद्रोहियों ने 17 महिलाओं और 12 बच्चों सहित कम से कम 131 नागरिकों की हत्या कर दी। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुरुवार को कहा, “अतिरिक्त आठ लोगों को […]