शिवपुरी के सरकारी अस्पताल में भड़की आग:शॉर्ट सर्किट बना कारण

शिवपुरी: पोहरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीती आधी रात अचानक भीषण आग लग गई। अस्पताल में भर्ती मरीज और स्टाफ ने अस्पताल में धुआं उठता देख भाग कर अपनी जान बचाई। अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत बीएमओ के द्वारा भड़की आग की सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोहरी में आगजनी की वजह शॉर्ट सर्किट का होना बताया गया है।

पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ. महेंद्र सिंह धाकड़ ने बताया कि अस्पताल परिसर के डेंजर जोन में जिस जगह बैटरियां व बिजली के उपकरण रखे थे, उस जगह शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लगी, जो देखते ही देखते भीषण रूप से फैल गई। अस्पताल के स्टाफ ने समय रहते हुए अस्पताल में भर्ती प्रसूताओं और मरीजों को बाहर निकाल लिया था।

शॉर्ट सर्किट की वजह से अस्पताल में लगी भीषण आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने अस्पताल के कमरे की पीछे की दीवार को खोदकर पानी डालकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई जबकि एनआरसी में कुपोषित बच्चे और प्रसूता महिलाएं भर्ती थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

ओरछा पहुंचे अभिषेक बच्चन, पर्यटन नगरी में 12 दिन रहेंगे

Fri Dec 9 , 2022
दतिया:एक वेब सीरीज की शूटिंग के सिलसिले में प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन पर्यटन नगरी ओरछा पहुंचे। वो यहां पर 10-12 दिन रुकेंगे और ओरछा के कई रमणीय स्थलों पर वेब सीरीज की शूटिंग करेंगे।फिल्म इंडस्ट्री को भी पर्यटन नगरी ओरछा की खूबसूरती भा गई है। इसका फायदा यह हो […]