*अधूरे पड़े सतना बेला फोरलेन के उद्घाटन पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

सतना: प्रदेश के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा 10 दिसम्बर किये जाने वाले सतना बेला फोरलेन NH39 के लोकार्पण पर कांग्रेस ने सवाल खड़े करते हुए कहां है  कि बिना निर्माण के टोल वसूली करने के उद्देश्य से उक्त सड़क का केंद्रीय मंत्री के द्वारा लोकार्पण कराया जा रहा है !कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने दावा करते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री को सत्यता की बिना जानकारी दिए अधूरे निर्माण कार्य को पूरा निर्माण कार्य बता कर उसका लोकार्पण करा कर जनता की जान को जोखिम में डालने का प्रयास किया जा रहा है ।

उन्होंने अपने बयान में यह भी आरोप लगाया है कि कि इसी अधूरे राष्ट्रीय राजमार्ग का उद्घाटन पिछले दिनों सतना सांसद के द्वारा किस्तों में दो बार किया जा चुका है ! श्री मिश्रा ने कहा है कि देश मे यह पहला ऐसा राष्ट्रीय राजमार्ग है जिसका तीसरी बार उद्घाटन किया जा रहा है । कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि यह सड़क जगह-जगह टूट गई है लोकार्पण के पहले इसकी मरम्मत होना आवश्यक है ।उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि जब निर्माण कार्य पूरा ही नहीं हुआ तो लोकार्पण में इतनी जल्दबाजी और दिलचस्पी क्यों दिखाई जा रही है !

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है की सतना बेला फोरलेन में कई जगह तो सर्विस लेन का ही पता नहीं है ! सड़क के किनारे कहीं भी साइड सोल्डर नहीं बनाए गए हैं ! सर्विस लेन एवं साइड सोल्डर न होने के कारण इस मार्ग में आये दिन दुर्घटनाओं की वजह से मौतें हो रही हैं ! केंद्रीय मंत्री से उक्त आधे अधूरे निर्माण का लोकार्पण कराकर टोल  वसूली शुरू करने की भी कार्य योजना तैयार की जा रही है जो कि उचित नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पहले युक्त रोग का निर्माण कार्य पूर्ण कर टूटी हुई रोड की मरम्मत कराई जाए उसके बाद ही इस का लोकार्पण किया जाए।

नव भारत न्यूज

Next Post

गुजरात व हिमाचल चुनाव परिणाम भविष्य की बानगी

Fri Dec 9 , 2022
आप के कारण कांग्रेस को हुआ गुजरात में भारी नुक़सान प्रवेश कुमार मिश्र नई दिल्ली: गुजरात व हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणाम कहीं खुशी कहीं गम के साथ-साथ भविष्य की बानगी के रूप में कई संदेश लेकर आए हैं . इस चुनाव में जहां एक तरफ भाजपा अपने गढ़ गुजरात में […]