ग्राम टीकर में जब्त की गई 1600 बोरी अवैध धान

कार्यवाही कर अधिकारियों ने टीकर में पकड़ी 12ण्24 लाख की अवैध धान

रीवा: जिले में 123 खरीदी केन्द्रों में समर्थन मूल्य पर धान का उपार्जन किया जा रहा है. अवैध तरीके से धान उपार्जन का लाभ लेने का प्रयास करने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है. सीमावर्ती केन्द्रों में जांच नाके लगाने के साथ.साथ राजस्व विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारी खरीदी केन्द्रों में लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. राजस्व, नागरिक आपूर्ति निगम तथा खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा ग्राम टीकर में ललई यादव उर्फ  संतोष यादव के घर से 1600 बोरी अवैध धान जब्त की. इसका मूल्य 12 लाख 24 हजार रुपए तथा वजन लगभग 622 क्विंटल है. जब्त बोरियों में उत्तरप्रदेश सरकार खाद्य तथा रसद विभाग का मोनो लगा हुआ है।इस संबंध में एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है.

आरोपी ललई यादव द्वारा बताया गया कि उनके घर में वर्तमान सरपंच टीकर के पति शंकरदयाल गुप्ता द्वारा उत्तरप्रदेश से लाकर धान रखी गई है. जिसे समर्थन मूल्य पर बेचने का प्रयास किया जा रहा है. उनके पास खेती योग्य जमीन नहीं है तथा उन्होंने धान उपार्जन के लिए पंजीयन भी नहीं कराया है. प्रथम दृष्टया अवैध पाए जाने पर धान को जब्त कर शासकीय गोदाम में सुरक्षित किया गया है. पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. इसमें लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी. जांच की कार्यवाही नायब तहसीलदार गोविंदगढ़, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम पंकज बोरसे, खाद्य निरीक्षक सुभाष द्विवेदी तथा दिलीप मिश्रा द्वारा की गई.

नव भारत न्यूज

Next Post

*अधूरे पड़े सतना बेला फोरलेन के उद्घाटन पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

Fri Dec 9 , 2022
सतना: प्रदेश के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा 10 दिसम्बर किये जाने वाले सतना बेला फोरलेन NH39 के लोकार्पण पर कांग्रेस ने सवाल खड़े करते हुए कहां है  कि बिना निर्माण के टोल वसूली करने के उद्देश्य से उक्त सड़क का केंद्रीय मंत्री के द्वारा लोकार्पण […]