लाबुशेन, हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

एडिलेड, 08 दिसंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन (120 नाबाद) और ट्राविस हेड (114 नाबाद) के शतकों की बदौलत वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को तीन विकेट के नुकसान पर 330 रन बना लिये।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। डेविड वॉर्नर 29 गेंदों पर चार चौकों के साथ 21 रन बनाकर आउट हो गये, जिसके बाद उस्मान ख्वाजा और लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया।

ख्वाजा ने सीरीज का अपना दूसरा अर्द्धशतक जमाते हुए 129 गेंदों पर नौ चौकों के साथ 62 रन बनाये और लाबुशेन के साथ 95 रन की साझेदारी की।

वेस्ट इंडीज ने हालांकि उस्मान ख्वाजा के साथ स्टीव स्मिथ को भी शून्य पर आउट कर दिया, लेकिन लाबुशेन और हेड विकेट पर टिके रहे।

लाबुशेन ने शृंखला की तीसरी पारी में अपना तीसरा शतक जड़ते हुए 235 गेंदों पर 11 चौकों के साथ नाबाद 120 रन बनाये, जबकि पिछले मैच में 99 रन पर आउट होने वाले हेड ने भी 139 गेंदों पर 12 चौके लगाकर 114 रन बना लिये। दिन का खेल खत्म होने तक दोनों बल्लेबाज चौथे विकेट के लिये 199 रन जोड़कर विकेट पर मौजूद हैं।

वेस्ट इंडीज के लिये पदार्पण करने वाले मार्किनो मिंडली लंच से पहले केवल दो ओवर ही फेंक सके और उन्हें मांसपेशी में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा।

इसके अलावा अल्ज़ारी जोसेफ़, जेसन होल्डर और डेवन थॉमस ने एक-एक विकेट लिया।

नव भारत न्यूज

Next Post

मुलायम की विरासत संभालेंगी बहू डिंपल

Thu Dec 8 , 2022
इटावा , 08 दिसंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव की विरासत अब उनकी बहू डिंपल यादव संभालेंगी। डिंपल ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार को 288461 वोटों से हरा दिया है। मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई […]