गोवर्स की हैट्रिक, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

एडिलेड, 27 नवंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी टीम ने ब्लेक गोवर्स की हैट्रिक की मदद से पांच मैचों की टेस्ट शृंखला के दूसरे मुकाबले में रविवार को भारत को 7-4 से मात दी।
भारत के लिये कप्तान हरमनप्रीत सिंह (तीसरा, 60वां मिनट), हार्दिक सिंह (25वां मिनट) और मोहम्मद रहील (36वां मिनट) ने गोल किये। ऑस्ट्रेलिया के लिये गोवर्स (12वां, 27वां, 53वां) के अलावा जैक वेल्श (17वां, 24वां), जेकब एंडरसन (48वां) और जेक वेटन (49वां मिनट) ने स्कोर किया।
पहले मैच में 5-4 की रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले के लिये अधिक आक्रामकता के साथ फील्ड पर उतरी। कप्तान हरमनप्रीत ने तीसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोल करके भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन डिफेंस की कमी उनपर भारी पड़ी।
तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 4-3 से आगे था। चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय डिफेंस के लचर प्रदर्शन का फायदा उठाते हुए तीन गोल किये और मैच अपनी मुट्ठी में कर लिया। हरमनप्रीत ने आखिरी मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से गोल किया लेकिन यह सिर्फ हार की अंतर को ही कम कर सका।
इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया अब तीसरे मुकाबले के लिये बुधवार को आमने-सामने होंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

विदेशी मुद्रा भंडार 2.54 अरब डॉलर बढ़कर 547.3 अरब डॉलर पर

Sun Nov 27 , 2022
मुंबई 27 नवंबर (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, स्वर्ण, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में बढ़ोतरी होने से देश का विदेशी मुद्रा भंडार 18 नवंबर को समाप्त सप्ताह में 2.54 अरब डॉलर बढ़कर 547.3 अरब डॉलर पर पहुंच गया जबकि इसके पिछले सप्ताह […]