प्रभारी मंत्री ने कहा शहर को सुंदर बनाओ

अधिकारियों से की चर्चा
सतना:जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह शनिवार को 2 दिवसीय प्रवास पर यहाँ पहुंचे उन्होंने यहां अफसरों से जिले और शहर की स्थितियों पर चर्चा करते रहे और उनकी क्लास लेकर उन्हें हिदायत देते रहे।प्रदेश के वन और जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह शनिवार सुबह सतना पहुंचे तो सर्किट हाउस में उनसे मिलने अफसर और तमाम नेता भी आए। सर्किट हाउस के कमरे में प्रभारी मंत्री ने नेताओं की सुनी तो अफसरों की क्लास भी इस बार कुछ बदले हुए अंदाज में ली। कलेक्टर अनुराग वर्मा अवकाश पर हैं लिहाजा अपर कलेक्टर संस्कृति जैन और एसपी आशुतोष गुप्ता ने प्रभारी मंत्री की अगवानी की।

प्रभारी मंत्री उनसे मुखातिब हुए और कहा कि आप दोनों स्मार्ट हैं, अच्छा काम करिए। इसी बीच सड़कों की खस्ता हालत की चर्चा शुरू हुई तो लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को पुकारा गया। लेकिन वे वहां मौजूद नहीं थे लिहाजा प्रभारी मंत्री ने कहा कि ईई के आने पर चाय पियेंगे। चाय रखी रही और ठंडी भी हो गई लेकिन ईई नहीं पहुंचे। हालांकि वे बाद में आए तो चाय भी दूसरी आई, लेकिन तब तक प्रभारी मंत्री किन्हीं दूसरे मसलों पर चर्चा में मशगूल हो चुके थे लिहाजा उन्होंने ईई पर ध्यान नहीं दिया।

निगमायुक्त से कहा सुंदर बनाओ शहर

प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह ने सतना के अपर कलेक्टर भी रहे निगमायुक्त राजेश शाही को देखते ही पूछा, क्या अभी भी टू इन वन हो ? जवाब में कमिश्नर ने बताया कि नहीं अब नई एडीएम आ गई हैं। कमिश्नर से शहर को सुंदर बनाने के लिए कहते प्रभारी मंत्री बोले कि मैं आता हूं तो शहर अच्छा नहीं दिखता। ऐसा काम करो कि कोई आए तो उसे लगे कि किसी सुंदर शहर में आए हैं। स्टेशन से सर्किट हाउस तक के सभी अतिक्रमण सख्ती से हटाओ और शहर को सुंदर बनाओ।
एडिशनल एसपी से बोले – बंद कराओ नशे का धंधा
प्रभारी मंत्री ने एडिशनल एसपी को सीधे सपाट और सख्त शब्दों में नशे का धंधा बंद कराने की हिदायत दी। उन्होंने कहा, मेरे पास थानों की लिस्ट है, कहां से कितना पैसा आता है और कहां गांजा- दारू बिकती है। ये सब आप बंद कराएंगे या मैं बंद कराऊं। मंत्री ने कहा, जो तीन साल से एक ही जगह जमे हैं उन्हें हटाओ
उज्जैन-बनारस की तरह होगा चित्रकूट का विकास
जिले के धार्मिक स्थलों के बारे में चर्चा करते हुए प्रभारी मंत्री विजय शाह ने कहा कि चित्रकूट का विकास भी बनारस और उज्जैन की ही तरह होगा। उन्होंने कहा कि चित्रकूट के विकास के लिए अब मैं ढाई सौ करोड़ रुपए ऊपर से लाऊंगा, जिससे चित्रकूट को विकसित किया जाएगा।
भाजपा कार्यालय पहुंचे
महीनों बाद सतना आए प्रभारी मंत्री इस बार भाजपा कार्यालय भी पहुंचे। यहां उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कुंवर विजय शाह ने भरहुत नगर स्थित पार्टी कार्यालय में नेताओं- कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और एक बैठक लेकर सत्ता-संगठन के समन्वय पर चर्चा की।

नव भारत न्यूज

Next Post

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के लिए जीवंत अभ्यास

Sun Nov 27 , 2022
इन्दौर: पुलिस की कार्यप्रणाली को और सुदृढ़ एवं प्रभावशाली बनाने, आगामी वीआईपी मूवमेंट और यात्रा जुलूस आदि को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश हिंगणकर के निर्देशन में पुलिस के अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए रक्षित केन्द्र में बलवा परेड का आयोजन किया गया.उक्त […]